सोनभद्र

धरने के प्रति प्रशासनिक उदासीनता लोकतंत्र के लिए अशुभ – दिनकर

डीएम को पत्र भेज कार्यवाही की मांग
धरना 71 वें दिन रासपहरी में जारी
म्योरपुर, सोनभद्र।
वनाधिकार कानून को लागू करने, मनरेगा में 200 दिन काम व बकाया मजदूरी के भुगतान, दुद्धी में आदिवासी लडकियों के लिए आवासीय विद्यालय खोलने, पोखरा बभनी में निर्मित डीग्री कालेज को चालू करने, शुद्ध पेयजल, स्वास्थ्य सुविधा आदि मुद्दों पर आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट की तरफ से म्योरपुर के रासपहरी गाँव में जारी धरना में प्रशासन द्वारा वार्ता न करने और भीषण ठंडी में धरना स्थल पर अलाव की व्यवस्था नहीं करने पर आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट के नेता दिनकर कपूर ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा. पत्र में कहा गया कि लोकतांत्रिक आंदोलन के प्रति प्रशासन का उदासीनता का रूख लोकतंत्र के लिए शुभ नहीं है. इसलिए डीएम आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट द्वारा उठाई मांगों पर वार्ता के लिए एसडीएम दुद्धी को निर्देशित करे व धरना स्थल पर अलाव की व्यवस्था के लिए कार्यवाही करने का कष्ट करे.
उधर रासपहरी में आइपीएफ का धरना 71 वें दिन भी जारी रहा. धरने में वक्ताओं ने कहा कि विकास की बड़ी बात करने वाली सरकार में शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य और शुद्ध पेयजल जैसे बुनियादी सवाल तक हल नहीं हुए है.
धरना में कृपा शंकर पनिका, राजेन्द्र प्रसाद गोंड़, मंगरू प्रसाद गोंड़, तेजधारी गुप्ता, इंद्रदेव खरवार, बिरझन गोंड़, रामदास गोंड़, रामफल गोंड़, मनोहर गोंड़ आदि लोग रहे.

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
स्वतंत्रता दिवस पर अनपरा क्रिकेटरों को किया गया सम्मानित काशी विद्यापीठ एनटीपीसी कैंपस की सांस्कृतिक समिति एवं सोन संगम के तत्वाधान मे काव्य संध्या का किया ग... बिजली रानी बड़ी सयानी करती रहती अपनी मनमानी रात में सत्रह बार आई लेकिन ठेंगा दिखा कर चली गयी स्वतन्त्रता दिवस की ढेर सारी शुभकामनाये- समीर संगम ओम पटेल (बंशीवुड इंटरनेशनल फिल्म्स एंड टेलीविजन ए... बी.आई.सी.ए रेणुकूट में मनाया गया 76 वा स्वतंत्रता दिवस समारोह हिण्डाल्को में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह अवैध गर्भपात के मामले में ममता मौर्या सहित दो को 10 वर्ष की कैद हवाईपट्टी विस्थापितों के मकान पर चला बुल्डोजर "बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ" को व्यावहारिक रूप से लागू करने की नितांत आवश्यकता है- रूबी प्रसाद ग्रासिम रेणुकूट में मनाया गया 76 वा स्वतंत्रता दिवस समारोह