सोनभद्र

जनता के विश्वास पर नकारा साबित हुई है बीजेपी सरकार-विजय सिंह गोंड

चुनाव आते ही बीजेपी की जुमलेबाजी शुरू-जुबेर आलम

विंढमगंज, सोनभद्र (राम आशीष)। समाजवादी पार्टी ब्लॉक दुद्धी के ग्राम सुखड़ा मे आयोजित जन चौपाल, जन जागरण एवं जन संवाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री विजय सिंह गोंड ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज घुमा और सुखड़ा गांव की सर्वाधिक परेशानी न केवल महंगाई है इसके अलावा यहां के लोग इस वर्तमान सरकार में भ्रष्टाचार और अन्याय से परेशान है। इन गांव के लोगों पर नाहक रुप से वन विभाग एवं राजस्व विभागों द्वारा सताए जाते हैं। इन विभागों को इस सरकार में खुली छूट दी गई है। आपको याद होगा कि जब सपा की सरकार में मैं विधायक था तो इन विभागों की मजाल नहीं थी कि किसी गरीब और बेगुनाह लोगों को आंख दिखा सके परंतु अब गरीब, दलित, मजदूर, आदिवासियों की कोई सुनवाई नहीं होती। वह उनके अन्याय के शिकार होते जा रहे हैं। इस कमरतोड़ महंगाई के मार से से हम सभी त्रस्त हैं। महंगाई का आग हर चीज में लगा हुआ है। लेकिन इस केंद्र सरकार की महंगाई पर कोई लगाव नहीं है। यह बीजेपी सरकार जनता के विश्वास पर नकारा साबित हुई।आज छोटी से छोटी चीज से लेकर बड़ी से बड़ी चीजों तक की दाम दुगने हो चुके हैं। इसलिए मैं धूमावासी और सुखड़ा वासियों से कहना चाहता हूं कि यदि आप चाहते हैं कि आप का कल्याण हो, आपका विकास हो और यदि आपके हर एक बातों को सुना जाए तो आपको अखिलेश यादव जी का सरकार बनाना होगा और यदि बीजेपी सरकार की बातों में फिर ठगे गए तो आप को बचाने वाला कोई नहीं होगा। इसलिए आप साइकिल के बटन दबाकर माननीय अखिलेश यादव को पुनः मुख्यमंत्री बनाएं।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जुबेर आलम अध्यक्ष विधानसभा दुद्धी एवं जिला पंचायत सदस्य ने अपने उद्बोधन में कहा कि विधानसभा की चुनाव नजदीक आते के साथ बीजेपी सरकार की जुमलेबाजी की शुरुआत हो चुकी है। इस वर्तमान सरकार को जनता के हित और विकास के लिए साढ़े चार साल तक कुछ याद नहीं आया। अब जब अधिसूचना के कुछ दिन बचे हैं तो उन्हें जनता की याद आ रही है। बीजेपी सरकार की यह 5 साल जनता के लिए काला दिन साबित हुआ है और यदि अब जनता इनकी झूठ, फरेब और जुमलेबाजी वाले वादों में पुनः फसती है तो अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने का काम करेगी। याद होगा जब अखिलेश जी की सरकार थी तो उन्होंने न सिर्फ सोनभद्र की जनता के लिए बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश की जनता के लिए बहुत बड़े-बड़े काम करवाया। उन्होंने हर वर्गों के लिए कुछ ना कुछ किया चाहे वह गरीब, दलित, नौजवान, आदिवासी हो या विद्यार्थी और हमारे व्यापारी भाइयों के लिए उनका काम दिखता नहीं बोलता था। परंतु आपने उनके कामों को नजरअंदाज करके बीजेपी सरकार की तुष्टीकरण वाली राजनीति हिंदू- मुस्लिम की लड़ाई में फस कर रह गए। जिसका नतीजा यह हुआ कि कोई भी विकास कार्य नहीं हो सका। इसलिए आप सब से पुनः निवेदन करने आया हूं कि एक बार फिर माननीयअखिलेश यादव जी कि चुनाव चिन्ह साइकिल पर बटन दबाकर उन्हें मुख्यमंत्री बनाएं जिससे आपका कल्याण और विकास हो सके।
कार्यक्रम की अध्यक्षता सूर्यमणि यादव एडवोकेट अध्यक्ष ब्लॉक दुद्धी ने किया तथा संचालन प्यारे मोहन जी ब्लाक महासचिव ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य तौर पर उपस्थित हरिहर यादव महासचिव विधानसभा दुद्धी, कलामुद्दीन सिद्दीकी, बुंदेल चौबे, दीपक जौहरी, अरुण यादव, भोला यादव ग्राम प्रधान, संजय यादव, रविंद्र कुमार एडवोकेट, सोमारू सिंह गौड़, बिगन सिंह गौड़, गौतम पटेल, मानिक चंद, राम कैलाश यादव, शांति गोंड बी.डी.सी, बुद्धि नारायण यादव, जगनारायण यादव, अभय गुप्ता, तारकेश्वर यादव, अशोक सिंह तथा सैकड़ों की संख्या में ग्रामवासी कार्यकर्ता एवं महिलाएं उपस्थित रहे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
अपनादल( एस) के छानबे विस क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक राहुल प्रकाश के निधन पर डीसीएफ चेयरमैन सुरेन्द्र... झोपड़ी में लगी आग गृहस्थी का सामान जलकर हुआ राख तेंदुआ मारने के दो आरोपियों को वन महकमे ने भेजा जेल बाहर से झोपड़ी अंदर से महल, सरकारी अस्पताल से ज्यादा मरीजों की चहल-पहल रोवर्स रेंजर को गांठ बांधना, टेंट निर्माण, पुल निर्माण की दी जानकारी टीपर की चपेट में आने से चार वर्षीय मासूम की दर्दनाक मौत अवैध बालू खनन मामले में पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज गैंगेस्टर के आरोपी की चल संपत्ति कुर्क बजट कारपोरेटपरस्त और किसान व जनविरोधी - आइपीएफ अनपरा थानाध्यक्ष नागेश सिंह ने अवधूत भगवान राम महाविद्यालय के छात्राओ को महिला सुरक्षा को लेकर किया ...
Download App