सोनभद्र

अधीक्षक के बयान से नाराज प्रसविकाओं ने कोवेड-19 वैक्सिनेशन कार्य का किया बहिष्कार

अपनी मांगों से संदर्भित पत्र भेजा सीएमओ को

दुद्धी, सोनभद्र। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को अपनी मांगे पूरी न होने व अधीक्षक के बयान से भड़की प्रसविकाओं ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को वैक्सिनेशन कार्य का बहिष्कार कर दिया। प्रदर्शन के बाद एएनएम ने अपनी मांगों से सम्बंधित मांग पत्र मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजा। मांग पत्र में एएनएम वर्करों ने उल्लेख किया है कि हम लोगों बिना कोई अवकाश के तीसों दिन सुबह 9 बजे सायं 7 बजे तक कार्य कराया जा रहा है। कोवेड-19 कार्यक्रम के अंतर्गत वैकल्पिक टीका वितरण (एवीडी) के पैसे का भुगतान साल भर बीत जाने के बावजूद आज तक नही किया गया। प्रसविकाओं को अभी तक बोनस और टीए/डीए का भुगतान नहीं किया गया है। पैसा सीधे खाते में नही भेजा जा रहा है। इसके अलावा कोरोना टीकाकरण का भी ड्यूटी करनी पड़ रही है। आवश्यक कार्य के बाद भी अवकाश स्वीकृति नहीं दी जा रही है जिससे हम सभी एएनएम मानसिक रूप से तनाव में है।
एएनएम वर्करों ने कहा कि एक सप्ताह पूर्व अपनी मांगों से संदर्भित एक पत्र अधीक्षक को सौंपा गया था। अधीक्षक द्वारा दो टूक में अपनी मांग पत्र सीधे सीएमओ को देकर मांगे मनवाने की बात कही जा रही है, जो एक गैर जिम्मेदाराना बयान है। अधीक्षक की इस टिप्पणी के बाद प्रसविकाओं ने रविवार को कोवेड वैक्सिनेशन का कार्य ठप्प कर दिया और मांग पत्र की कापी मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजी।
इस दौरान चंद्रकांती, एलिजाबेथ, शोभा, लक्की, प्रमिला, पुष्पा, लवली, आरती, मनोरमा, पूजा, ममता, शकुंतला, शशि सिंह, पूनम, उर्मिला सहित अन्य ए एन एम मौजूद रहीं।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
राजेश सिंह ने  गैंगस्टर एक्ट में वांछित कुख्यात पशु तस्कर को किया गिरफ्तार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्व जिला मंत्री द्वारा किया गया ध्वजारोहण स्वतंत्रता आंदोलन के प्रत्यक्षदर्शी ने किया ध्वजारोहण बजरंग दल ने मनाया अखण्ड भारत संकल्प दिवस अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीणों में आक्रोश स्वतन्त्रता दिवस की ढेर सारी शुभकामनाये- कुशाग्र मिश्रा (युवा बीजेपी नेता) काशी विद्यापीठ एनटीपीसी कैंपस के कार्यकारी निदेशक डा चंद्रशेखर सिंह ने 75वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर ... बेहतर कार्य के लिए चंद्रभान सिंह को स्वतंत्रता दिवस पर मिला प्रशस्ति पत्र कोन प्रभारी निरीक्षक रमेश यादव को पुलिस अधीक्षक ने उत्कृष्ट कार्य के लिये प्रशस्ति पत्र देकर किया सम... हंसवाहिनी पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मना स्वतन्त्रता दिवस समारोह