Close

अधीक्षक के बयान से नाराज प्रसविकाओं ने कोवेड-19 वैक्सिनेशन कार्य का किया बहिष्कार

अपनी मांगों से संदर्भित पत्र भेजा सीएमओ को

दुद्धी, सोनभद्र। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को अपनी मांगे पूरी न होने व अधीक्षक के बयान से भड़की प्रसविकाओं ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को वैक्सिनेशन कार्य का बहिष्कार कर दिया। प्रदर्शन के बाद एएनएम ने अपनी मांगों से सम्बंधित मांग पत्र मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजा। मांग पत्र में एएनएम वर्करों ने उल्लेख किया है कि हम लोगों बिना कोई अवकाश के तीसों दिन सुबह 9 बजे सायं 7 बजे तक कार्य कराया जा रहा है। कोवेड-19 कार्यक्रम के अंतर्गत वैकल्पिक टीका वितरण (एवीडी) के पैसे का भुगतान साल भर बीत जाने के बावजूद आज तक नही किया गया। प्रसविकाओं को अभी तक बोनस और टीए/डीए का भुगतान नहीं किया गया है। पैसा सीधे खाते में नही भेजा जा रहा है। इसके अलावा कोरोना टीकाकरण का भी ड्यूटी करनी पड़ रही है। आवश्यक कार्य के बाद भी अवकाश स्वीकृति नहीं दी जा रही है जिससे हम सभी एएनएम मानसिक रूप से तनाव में है।
एएनएम वर्करों ने कहा कि एक सप्ताह पूर्व अपनी मांगों से संदर्भित एक पत्र अधीक्षक को सौंपा गया था। अधीक्षक द्वारा दो टूक में अपनी मांग पत्र सीधे सीएमओ को देकर मांगे मनवाने की बात कही जा रही है, जो एक गैर जिम्मेदाराना बयान है। अधीक्षक की इस टिप्पणी के बाद प्रसविकाओं ने रविवार को कोवेड वैक्सिनेशन का कार्य ठप्प कर दिया और मांग पत्र की कापी मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजी।
इस दौरान चंद्रकांती, एलिजाबेथ, शोभा, लक्की, प्रमिला, पुष्पा, लवली, आरती, मनोरमा, पूजा, ममता, शकुंतला, शशि सिंह, पूनम, उर्मिला सहित अन्य ए एन एम मौजूद रहीं।

मु. शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

BREAKING NEWS
ठंड में गरीब व असहाय को कंबल वितरित करना पुनीत कार्य-अभय सिंह नसबंदी शिविर में 30 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण दुद्धी बार एसोसिएशन चुनाव : तीन का पर्चा खारिज, एक ने लिया वापस एसीपी टोलवेज द्वारा सोन इको प्वाइंट पर चलाया गया सफाई अभियान सूर्यभान राम और मुहम्मद अरशद ने बूथो का निरीक्षण कर मातहतों को दिया दिशा निर्देश ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा भारी मात्रा मे नकली शराब बनाने के सामान के साथ 20हजार के इनामिया 4 आरोपी को स्वाट,एसओजी,राबर्ट्सगंज ... म्योरपुर सहित कई जगहो की पुलिस ने दबिश देकर 10 अभियुक्त के कब्जे से 125 लीटर कच्ची शराब बरामद कर भार... सचिव समेत विभिन्न पदों के लिए तीसरे दिन 5 ने खरीदे पर्चे, 12 ने किया नामांकन 35वें अंतरराज्जीय टूर्नामेंट की चैंपियनशिप ट्राफी बलिया के सिरमौर
scroll to top