सोनभद्र

भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट कई लोग घायल ,मुकदमा दर्ज

विंढमगंज /सोनभद्र (राम आशीष यादव)

विंढमगंज थाना क्षेत्र के मुडीसेमर गांव में सुबह लगभग 10 बजे पुराने मकान व भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें एक पक्ष के सुनिता देवी (32) पत्नी विद्यानंद यादव 36, उमेश 28, शिवकुमार कुमार26 पुत्र भुनेश्वर यादव, इंद्री देवी47 पत्नी भुनेश्वर यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस के करीब आधे घंटे तक समझाने बुझाने के बाद पीड़ित पुलिस के साथ थाने गए और दूसरे पक्ष के लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। जिस पर थानाध्यक्ष सूर्यभान ने मारपीट करने वाले उदय यादव 32, देवाजीत यादव 30 पुत्र बुद्धि नारायण यादव व बुद्धि नारायण यादव 49 पुत्र स्वर्गीय रामकरण यादव को धर दबोचा तथा धारा 323, 504, 506, 452 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय भेजा ,पुलिस ने घायलों को प्राथमिक उपचार व मेडिकल मुआयना के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विंढमगंज पर पहुंचे जहां डॉक्टर की अनुपस्थिति होने के कारण दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

थानाक्षेत्र के मुडीसेमर गांव में मकान व भूमि को लेकर दो पक्षों में बीते कई माह से तनाव चल रहा था। इसी दौरान बीती रात्रि से ही तू तू में हो रहा था इसी दौरान दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए व जमकर लाठी डंडे चले। इसमें एक पक्ष के सुनिता देवी और बीच बचाव करने गए महेश गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल सुनिता व महेश का आरोप है कि रात में ही 112 नं डायल कर शिकायत किया था किंतु रात में ही पुलिस छोड़ दी और सुबह बुद्धि नारायण यादव के परिवार के द्वारा पत्थर लाडी डंडो से लोगों ने मिलकर मुझे व मेरे परिवार मारा पीटकर घायल कर दिया पुनः सूचना पर डायल 112 पुलिस पहुंच गई।

पुलिस घायलों को तहरीर व मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने चलने को कह रही थी लेकिन पीड़ित मारपीट करने वाले को जब तक पकडे नहीं जाते तब तक थाने जाने को तैयार नहीं हुए। इस दौरान घटनास्थल पर काफी गहमागहमी का माहौल हो गया मामला गंभीर की सूचना पर थानाध्यक्ष सूर्यभान, एसआई अरशद खान मय पुलिस मौके पर पहुंचे घटनास्थल पर पहले से मौजूद क्षेत्र पंचायत सदस्य विनोद कुमार पासवान पूर्व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुधीर कुमार विनोद कुमार मनोज कुमार के समझाने के बाद पीड़ित पक्ष थाने जाने को तैयार हुआ है। थानाध्यक्ष सूर्यभान ने बताया कि दोनों पाटीदारों के बीच जमीन व मकान से संबंधित विवाद बीते कई वर्षों से होता चला आ रहा है। इसी बीच आज मारपीट की घटना घटी मारपीट करने वाले आरोपी के खिलाफ 323 504 506 452 के तहत कार्रवाई की जा रही है तथा आरोपियों को पकड़ लिया गया है जिसे न्यायालय को भेजा जा रहा है।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
घर से 50 मीटर की दूरी पर युवक ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त दुद्धी पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के तहत अवैध तमंचा के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार नीम के पेड़ से लटकता मिला बालक का शव दुद्धी पुलिस द्वारा दबिश देते हुए ढाई कुंतल लहन किया गया नष्ट राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को वूमेन हेल्पलाइन 1090 की आवश्यक बैठक संपन्न हुई ज्ञानेंद्र सिंह और म्योरपुर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार प्रवीण सिंह ने भारी मात्रा मे अवैध शराब के साथ 2 आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार राजस्व हवालात में सुधाकर दुबे की मौत की हो न्यायिक जांच- धर्मवीर तिवारी बीजपुर एसएचओ भैया एसपी सिंह ने नमामीगंगे साइट से पाइप चोरी का खुलासा कर 5 आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा ...