सोनभद्र

चुनाव के समय घरौनी और भौमिक अधिकार देने का राग अलाप रही भाजपा सरकार-विजय सिंह गोंड

तीव्र गति से विकास कराना है तो सपा की सरकार बनाना है-जिला पंचायत सदस्य

बभनी, सोनभद्र। समाजवादी पार्टी ब्लॉक क्षेत्र बभनी के ग्राम तेंदूअल (बैना) में आयोजित जन जागरण, जन चौपाल एवं जन संवाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विजय सिंह गोंड (पूर्व मंत्री) ने अपने उद्बोधन में कहा कि बैना – तेंदूअल का मुख्य समस्या जल और जंगल का है। आज भी बाप दादा से जोत कोड कर आबाद चले आ रहे है। वर्तमान सरकार में धारा 20 की भूमि पर नाम नहीं करा सकी। माननीय मुलायम सिंह यादव के सरकार में वर्ष 2006 में एक अधिनियम पास किया गया की जो जोत कोड कर के वन भूमि पर आबाद है, उन भूमियों का दावा दाखिल कर भौमिक अधिकार देने के लिए कानून बनाएं। उस कानून का नाम वन अधिनियम वर्ष 2006 रखा गया। कानून में व्यवस्था के बाद भी बीजेपी सरकार में आदिवासी, गरीब, दलितों को भौमिक अधिकार नहीं मिला। अब जब दो माह चुनाव में बचा है तो बीजेपी के लोग झूठा आश्वासन देते फिर रहे हैं कि आपको वन अधिनियम का भौमिक अधिकार दिया जाएगा। आप सब सावधान रहें नहीं तो पिछले बार जिस तरह से झूठे वादे कर सरकार बनाने में सफल रहे और परिणाम स्वरूप आप सब 5 साल तक परेशानी झेलते रहे हैं।
इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जुबेर आलम अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य व केदार यादव पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज भाजपा की सरकार में हर ओर अराजकता एवं लूटपाट व्याप्त है। महंगाई चरम सीमा पर है। महंगाई की मार से जनता करा रही है। आप सब बार-बार ना ठागाए नहीं तो आप सब ओर भी समस्या से बुरे तरीके से घिरेंगे, आप सब माननीय अखिलेश जी की सरकार बनाए और माननीय विजय सिंह गौड़ के हाथों को मजबूत करें ताकि आपके दुख और सुख में शरीक होकर आपकी परेशानियों को दूर कर सकें और आप सबके साथ न्याय तथा तीव्र गति से आप का विकास कार्य हो सके।
कार्यक्रम की अध्यक्षता रामरति भारती ग्राम प्रधान ने किया तथा संचालन सुमेर सिंह ओइके ने किया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से दिलेश्वर प्रसाद गुप्ता ब्लॉक अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग सपा, जन शाह गोंड, सोनाबच्चा गोंड, जग राज ओइके,गुलाब गुप्ता, बुद्धिनारायान गुप्ता,राम प्रीत मरावी, सुखदेव गोंड, रामजीत गोंड,मनसा राम पनिका,जगत लाल गुप्ता एवं सैकड़ों की संख्या में ग्रामवासी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
कनहर परियोजना निर्माण में हो रही देरी के लिए सरकार का लचर रवैया जिम्मेदार समाधान दिवस में आये 4 मामले, एक का हुआ निस्तारण नए कोर्ट की स्थापना सहित अन्य मांगो को लेकर दुद्धी बार एसोसिएशन का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्यमं... अधिवक्ताओं ने दुद्धी को जिला बनाने को लेकर भरी हुंकार बालू परिवहन में लिप्त दो टिपर सीज धर्म परिवर्तन की अफवाह को लेकर प्रशासन हलकान आये दिन टेलर से लग रहे जाम को लेकर प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल खड़िया,दुद्धीचुआ के अधिकारियो को दिया ... औद्योगिक कल कारखानों में युवाओं को रोजगार की विधान सभा में विधायक ने उठाई आवाज वीआईपी रोड के बाद चोपन रोड पर अवैध अतिक्रमण को लेकर पीडब्ल्यूडी व नगर पंचायत ने नपाई कर लगाया निशान नाले में फँसी गाय को बचाने फरिस्ता बन पहुँचे