सोनभद्र

सोनभद्र के मजदूरों को मिले ईएसआई का लाभ – आइपीएफ

धरना 40वें दिन भी रासपहरी में जारी
म्योरपुर, सोनभद्र (विकास अग्रहरि)। सोनभद्र के मजदूरों को कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) का लाभ देने, रेनूकूट ईएसआई अस्पताल में मजदूरों के इलाज की व्यवस्था बेहतर करने और ओबरा व अनपरा में ईएसआई अस्पताल खोलने की मांग आज रासपहरी में जारी आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट के धरने में उठी। धरने में आज रेनूकूट के मजदूरों ने भी हिस्सेदारी की। धरने में वक्ताओं ने कहा कि लम्बे संघर्ष के बाद सोनभद्र के मजदूरों को ईएसआई का लाभ देने का आदेश भारत सरकार से कराया गया था लेकिन आजतक इस आदेश का अनुपालन नहीं हुआ। अनपरा और ओबरा तापीय परियोजना के मजदूरों को ईएसआई का लाभ नहीं मिल रहा है। जिन रेनूकूट के मजदूरों को इसका लाभ मिलता भी उनके लिए बने ईएसआई अस्पताल की हालत बेहद बुरी है। यहां न्यूनतम इलाज की भी सुविधाएं नहीं है। पिछले दिनों इस सम्बंध में की गई शिकायत की जांच के लिए ईएसआई मुख्यालय से टीम भी आई थी जिसने शीध्र व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया था पर हालात में बदलाव नहीं हुए। इस सम्बंध में हस्ताक्षर अभियान चलाकर पत्रक देने का निर्णय भी किया गया।
धरने में आइपीएफ जिला संयोजक कृपा शंकर पनिका, मजदूर किसान मंच जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद गोंड़, मंगरू प्रसाद गोंड़, मनोहर गोंड़, जगमोहन गोंड़, रामविचार गोंड़, रामरतन गोंड़, मनबोध गोंड़, संजय पाण्डेय, सोनू यादव, चंदन सिंह, अखिलेश यादव, अभिषेक मिश्रस आदि लोग मौजूद रहे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
कनहर सिचाई परियोजना के निरीक्षण में पहुँचे जलशक्ति मंत्री को विस्थापितों ने सौंपा ज्ञापन जलशक्ति मंत्री ने निर्माणाधीन कनहर सिंचाई परियोजना निर्माण का लिया जायजा तरिया क्षेत्र में अस्पताल की मिली सौगात जिला न्यायालय का निर्माण होगा शीघ्र: बृजेश पाठक वैल्यूज़ मंथ के अंतर्गत हिण्डाल्को में कार्यरत सफाई कर्मियों को किया गया सम्मानित भाजपाईयों ने किया गर्मजोशी से उपमुख्यमंत्री का स्वागत प्राथमिक विद्यालय यूनिट-3 में छात्रों को दिया गया रोबोटिक्स का प्रशिक्षण जेएमडी दिल्ली की टीम ने एन ई आर वाराणसी को दी पटखनी - देवेंद्र,साजिद और चोपन पुलिस ने तमंचे के बल पर लूट का खुलासा कर लूटी गयी स्वीफ्ट डिजायर के साथ 2 आरो... सोन संगम शक्तिनगर के तरफ से संत शिरोमणि रविदास जयंती के अवसर पर भव्य आयोजन किया गया
Download App