प्रदेश

अन्तर्राज्यीय एटीएम फ्राड गैंग के 5 सदस्य को 3.5 लाख के साथ आशीष सिंह,बृजेश सिंह,स्वाट टीम ने किया गिरफ्तार

भदोही अन्तर्राज्यीय एटीएम फ्राड गैंग के 5 सदस्य को 3.5 लाख के साथ आशीष सिंह,बृजेश सिंह,स्वाट टीम ने किया गिरफ्तार। एटीएम बूथ पर मदद के बहाने कार्ड बदलकर उनके एटीएम से पैसे निकालने वाले एक अंतरराज्यीय एटीएम फ्राड गैंग के सरगना सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार हुये है। बैंकों के 93 एटीएम कार्ड मिले हैं। इनके पास से तीन असलहे और फ्राड किए गए रुपये से खरीदी गई चार बाइक और एक कार भी बरामद हुई है। इस गैंग ने जिले की गोपीगंज थाना क्षेत्र के एक एटीएम बूथ पर महिला को मदद के बहाने शिकार बनाया और उनके एटीएम कार्ड बदलकर 75 हजार रुपये निकाल लिए। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। शिकायत पर इस पूरे मामले की जाच साइबर सेल प्रभारी आशीष सिंह सर्विलांस सेल प्रभारी बृजेश सिंह स्वाट टीम और गोपीगंज थाने की पुलिस कर रही थी। जांच के दौरान सभी पांच आरोपी विशाल गौतम, अमलेश कुमार, शंकर कुमार, हीरालाल गौतम और अजय भारती को मिर्जापुर तिराहे से गिरफ्तार किया गया।

साइबर सेल प्रभारी आशीष सिंह ने बताया कि सरगना विशाल गौतम निवासी सिसवारा आजमगढ़ सदस्यो से मिलकर लोगों का एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करते थे। बताया कि गिरोह के सदस्य किसी एटीएम के पास पहुंचते थे। लोगो का पासवर्ड देख लेते थे। किसी बहाने से उसका कार्ड बदल देते थे। जालसाजो के खिलाफ पूर्वांचल के कई जिलों में हत्या और हत्या के प्रयास सहित 20 से अधिक मुकदमे दर्ज है।आजमगढ़ के सीसवारा गांव निवासी विशाल गौतम, भदों गांव निवासी अमलेश कुमार, जौनपुर जनपद के मेहरावां गांव निवासी शंकर कुमार, देवकली गांव के हीरालाल गौतम और खमौरा गांव के अजय भारती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम मे साइबर सेल प्रभारी आशीष सिंह सर्विलांस सेल प्रभारी बृजेश सिंह,गोपीगंज एसएचओ अभिनव वर्मा समिति शामिल थे।
पुलिस अधीक्षक ने गैंग का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये से पुरस्कृत करने का घोषणा किया है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
कनहर परियोजना निर्माण में हो रही देरी के लिए सरकार का लचर रवैया जिम्मेदार समाधान दिवस में आये 4 मामले, एक का हुआ निस्तारण नए कोर्ट की स्थापना सहित अन्य मांगो को लेकर दुद्धी बार एसोसिएशन का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्यमं... अधिवक्ताओं ने दुद्धी को जिला बनाने को लेकर भरी हुंकार बालू परिवहन में लिप्त दो टिपर सीज धर्म परिवर्तन की अफवाह को लेकर प्रशासन हलकान आये दिन टेलर से लग रहे जाम को लेकर प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल खड़िया,दुद्धीचुआ के अधिकारियो को दिया ... औद्योगिक कल कारखानों में युवाओं को रोजगार की विधान सभा में विधायक ने उठाई आवाज वीआईपी रोड के बाद चोपन रोड पर अवैध अतिक्रमण को लेकर पीडब्ल्यूडी व नगर पंचायत ने नपाई कर लगाया निशान नाले में फँसी गाय को बचाने फरिस्ता बन पहुँचे