सोनभद्र

थानाध्यक्ष ने यातायात सुरक्षा के संबंध में छात्र – छात्राओं को किया जागरूक, पुरस्कृत कर बढ़ाया मनोबल

विंढमगंज थानाध्यक्ष ने भारतीय इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं को यातायात सुरक्षा सहित आवश्यक जानकारी से भी किया जागरूक

सभी छात्र छात्राये यातायात सुरक्षा नियम का करे पालन ,, जान है तो जहांन हैं – थानाध्यक्ष सूर्यभान

विंढमगंज /सोनभद्र (राम आशीष यादव)।

यातायात सुरक्षा माह में आज विंढमगंज थानाध्यक्ष सूर्यभान ने भारतीय इंटरमीडिएट कॉलेज विंढमगंज में छात्र व छात्राओं को यातायात के बारे में बताया तथा उन्हें यातायात के दौरान सुरक्षा नियमों के बारे में भी अवगत कराया। छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में ज्यादातर मौत यातायात के नियमों को नहीं मानने के कारण रोड एक्सीडेंट में हो रहे हैं इसलिए हम सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए ताकि अपना बहुमूल्य जीवन सुरक्षित रहें। कभी भी नशीला पदार्थ खाकर गाड़ी न चलाएं। गाड़ी चलाने के दौरान मोबाइल का कतई इस्तेमाल ना करें। गाड़ी को तेज गति में ना चलाएं। ओवरटेक करने का प्रयास बार-बार नहीं करना चाहिए। कोहरे में फाग लाइट का प्रयोग अवश्य करें। भीड़भाड़ व स्कूल कॉलेज के समीप गाड़ी को बहुत ही धीमी गति से चलाएं। बिना ड्राइवरी लाइसेंस के गाड़ी चलाना गैरकानूनी है। अगर बिना ड्राइवर लाइसेंस के गाड़ी चलाते हुए किसी की एक्सीडेंट में मौत हो जाती है तो आप पर बहुत ही संगीन अपराध 302 जैसे मुकदमे लग सकते हैं, इसलिए 18 वर्ष की उम्र पार करने के बाद ड्राइविंग लाइसेंस बनवा कर के ही गाड़ी को चलाएं और गाड़ी पूरी तरह सुरक्षित होकर चलाएं। यह जो माह नवंबर चल रहा है यह सुरक्षा यातायात माह चल रहा है। इसमें पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर हम सभी को जागरुक करने का प्रयास कर रहे हैं।

हमारे बताए हुए बातों को छात्र और छात्राएं अपने घर में चला रहे मोटरसाइकिल वाहन के गाड़ी मालिकों को भी अवगत कराएं ताकि सुरक्षा आपकी व आपके परिवार जनों की बनी रहे।थानाध्यक्ष ने जागरूक करने के साथ साथ यातायात नियम के संबंध में जागरूक करने हेतु निबंध प्रतियोगिता के माध्यम से प्रथम पाने वाले प्रिया सोनी कक्षा 8 व सेकेंड स्थान पाने वाले कुमारी सृजल कक्षा 10 को पुरस्कृत कर बच्चो का मनोबल बढ़ाया जिसकी चर्चा क्षेत्र में जोरो दे चल रहा हैं।इस दौरान थानाध्यक्ष सूर्यभान के अलावा, अशोक यादव,सहित विद्यालय के प्रधानाचार्य डा0 ओम प्रकाश सिंह साथ साथ समस्त अध्यापक गण मौजूद थे।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
ओबरा घोरावल एसडीएम रहे जैनेंद्र सिंह का हुआ गैर जनपद तबादला जितेंद्र कुमार ने छात्रा के अपहरण के 3 आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृता किया बरामद 42 गांव के 62 लाभार्थियों को विधायक व उपजिलाधिकारी ने वितरित की घरौनी बिजली की चपेट में आकर बालक हुआ अचेत, भर्ती पुलिस अधीक्षक के परिक्षेत्र अयोध्या स्थानान्तरण पर दी गयी भावभीनी विदाई शांतिभंग में पांच लोग चालान प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल अधिकारियो के साथ मीटिंग कर मानसून मे होने वाले ओबी स्लाइडिंग रोकने के लि... शक्तिनगर पुलिस ने चोरी के दो आरोपी को गिरफ्तार कर किया चालान यशवीर सिंह बने सोनभद्र के नये पुलिस अधीक्षक महारानी दुर्गावती का मनाया गया बलिदान दिवस