सोनभद्र

विंढमगंज छठ घाट पर अस्ताचलगामी को अर्घ्य देने के साथ काशी से आए विद्वान ब्राह्मणों द्वारा हुआ भव्य महाआरती

विंढमगंज /सोनभद्र (राम आशीष यादव)।

दिगंबर अखाड़ा अयोध्या से संबंध श्री राम मंदिर के प्रांगण से सटे स्थानीय जनों के सहयोग से सन क्लब सोसायटी के द्वारा निर्मित विशाल सूर्य मंदिर पर आज शाम लगभग 5:15 बजे छठ पर्व पर अस्ताचलगामी भगवान भास्कर के गंगा महाआरती में बनारस से आए पांच विद्वान ब्राह्मणों के द्वारा किया गया। इस मौके पर झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश,बिहार व उत्तर प्रदेश के दर्जनों गांव से आए लगभग 7000 लोगों ने भाग लिया ।

महाआरती में छठ मैया की जय,सूर्य भगवान की जय की गगनभेदी जयघोष से पूरा इलाका भक्ति मय वातावरण में गुंज रहा था महा आरती के दौरान भगवान भास्कर की प्रतिमा के ठीक सामने महंत मनमोहन दास के नेतृत्व में मंदिर के पुजारी हृदयानंद शास्त्री व वेद मोहनदास के द्वारा धूप- दीप की आरती से पूरा मंदिर पर असर हुआ छठ घाट का इलाका दिव्या सुगंधित वातावरण से मौजूद लोग आनंदित हो रहे थे महाआरती के पश्चात क्लब के 25 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए छठ घाट पर बने विशाल स्टेज पर क्षेत्रीय विधायक हरिराम चेरो व अनुसूचित जाति जनजातिआयोग उत्तर प्रदेश सरकार के उपाध्यक्ष राम नरेश पासवान ने 25 दीप को प्रज्वलित करने के पश्चात कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

शुभारंभ के मौके पर मुख्य अतिथि को क्लब के संरक्षक, संयोजक, अध्यक्ष के द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया तथा क्लब के युवा सदस्यों सहित पूर्व पदाधिकारी व सदस्यों को मुख्य अतिथि के हाथों स्मृति चिन्ह वह आशीर्वचन से नवाजा गया। इस मौके पर अध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता,रमेश चंद्र एडवोकेट, प्रभात कुमार, वीरेंद्र कुमार,अमित कुमार केसरी,नंदकिशोर गुप्ता, नीरज सर, सौरव कांसकार,विजय कुमार गुप्ता बिज्जू, सुमन कुमार गुप्ता, राकेश कुमार एडवोकेट, राजेश गुप्ता ,उदय जायसवाल,पंकज गुप्ता, राकेश कुमार केसरी उर्फ बुल्लू, उदय गुप्ता,महेंद्र गुप्ता, अजय गुप्ता,ओम प्रकाश रावत,हर्षित प्रकाश, ओम प्रकाश यादव,अमरेश केसरी,अमित चंद्रवंशी सहित दर्जनों लोग मौके पर मौजूद थे।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
Download App