Close

लाइन बाजार एसएचओ अखिलेश मिश्रा ने गरीब बच्चों को दिया खुशियाँ की सौगात,मिठाइयां बाट मनाई दीपावली

जौनपुर लाइन बाजार एसएचओ अखिलेश मिश्रा ने गरीब बच्चों को दिया खुशियाँ की सौगात,मिठाइयां बाट मनाई दीपावली। जी हा सही सुना खाकी ने गरीब बच्चों में जाकर मिठाइयां बाट मनाई दीपावली। अक्सर हमारे दिलो दिमाग में खाकी का कुछ गलत ही चित्रण होता है। किसी के घर पुलिस पहुंच जाये तो घरवाले ही नहीं पूरा मुहल्ला सहम जाता है। और कहते हैं के “का हो गइल भइया के पुलिस आ गइल बा”। रूह काप उठती है लोगो की खाकी के नाम से। कही ये वर्दीधारी गरीबों के दरवाजे पहुंच जायें तो वो थर-थर कांपने लगते हैं। सांस अंटक जाती है। मगर इससे इतर खाकी का एक अलहदा तस्वीर सामने आया है। जी हा जौनपुर में खाकी का एक अलग ही रूप सामने आया है। गरीब बच्चों का मन भी दीवाली मे पटाखे जलाकर मिठाई खाने का होता है, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति के कारण ऐसे घरों के बच्चे अपना मन मार कर रह जाते है।

अब से पहले आसमान मे छूटने वाले पटाखों को देखकर ही गरीब बच्चे खुश हो जाते थे। जौनपुर के लाइन बाजार एसएचओ अखिलेश मिश्रा की नेक पहल। प्रकाश पर्व दीपावली को उन्होंने अलग अंदाज में मनाई। उन्होने लाइन बाजार कलीचाबाद के मलिन बस्ती मे जाकर आस-पास के गरीब बच्चों को खिलौने, पटाखे, मिठाई व मोमबत्ती आदि वितरित किया। खाकी को अपने बीच पाकर गरीबों व अनाथों के चेहरे खुशी से खिल उठे। इस सराहनीय कार्य से खाकी पहली बार बड़ी परंपरा की नींव डालती नजर आई। आवश्यकता है तो इस कड़ी को बरकरार रखने की।

अखिलेश मिश्रा ने बताया कि लोगों में खाकी वर्दी के वहम को मिटाने का मैंने एक छोटा सा प्रयास किया है। पुलिस और आम जनता के बीच मतभेद नहीं होना चाहिये। जनता की ही सहायता के लिए पुलिस सजग प्रहरी बनी रहती है। सामंजस्य अगर बना रहे तो आपराधिक घटनाएं नहीं होंगी। बच्चों के खिलखिलाते चेहरे देख उन्होंने देश का भविष्य बताया।

BREAKING NEWS
ठंड में गरीब व असहाय को कंबल वितरित करना पुनीत कार्य-अभय सिंह नसबंदी शिविर में 30 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण दुद्धी बार एसोसिएशन चुनाव : तीन का पर्चा खारिज, एक ने लिया वापस एसीपी टोलवेज द्वारा सोन इको प्वाइंट पर चलाया गया सफाई अभियान सूर्यभान राम और मुहम्मद अरशद ने बूथो का निरीक्षण कर मातहतों को दिया दिशा निर्देश ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा भारी मात्रा मे नकली शराब बनाने के सामान के साथ 20हजार के इनामिया 4 आरोपी को स्वाट,एसओजी,राबर्ट्सगंज ... म्योरपुर सहित कई जगहो की पुलिस ने दबिश देकर 10 अभियुक्त के कब्जे से 125 लीटर कच्ची शराब बरामद कर भार... सचिव समेत विभिन्न पदों के लिए तीसरे दिन 5 ने खरीदे पर्चे, 12 ने किया नामांकन 35वें अंतरराज्जीय टूर्नामेंट की चैंपियनशिप ट्राफी बलिया के सिरमौर
scroll to top