Close

आदिवासी विरोधी है भाजपा सरकार – आइपीएफ

आइपीएफ का धरना 21वें दिन भी जारी, बधाडू में हुई जनसभा
म्योरपुर, सोनभद्र भाजपा की सरकार आदिवासी वनवासी विरोधी है। हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद इसने वनाधिकार कानून के तहत पुश्तैनी वनभूमि पर अधिकार नहीं दिया। मनरेगा का हाल इतना बुरा है कि उसका पैसा ही खत्म हो गया है परिणामतः लोगों को काम नहीं मिला रहा जहां थोड़ा बहुत काम दिया गया वहां मजदूरी बकाया है। आदिवासियों के विद्यालय बनकर जर्जर हो रहे है लेकिन उन्हें चालू नहीं किया जा रहा है। आदिवासी लड़किया डीग्री कालेज के अभाव में बीच में ही शिक्षा छोड़ने पर मजबूर है। इसलिए इसे सत्ता से बेदखल करना होगा। यह बातें आज बधाडू में हुई जनसभा में आइपीएफ नेताओं ने कहीं। आज लखीमपुर किसान नरसंहार के जिम्मेदार गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करने और गिरफ्तार करने, वनाधिकार कानून के तहत पुश्तैनी जमीन पर अधिकार देने, मनरेगा में काम और समय पर मजदूरी, आदिवासी छात्राओं के लिए निःशुल्क आवासीय उच्च शिक्षा, शुद्ध पेयजल, आवागमन के साधन, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार जैसे सवालों पर जारी धरना आज इकीसवें दिन भी जारी रहा।
धरने व आम सभाओं में आइपीएफ जिला संयोजक कृपा शंकर पनिका, मजदूर किसान मंच जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद गोंड़, पूर्व बीड़ीसी रामदास गोंड़, रामफल गोंड़, बंधुराम गोंड़, सिंकदर गोंड़, बच्चू सिंह गोंड़, फूलपति देवी, पार्वती देवी, मुन्नी देवी, लीलसवती देवी, चमरू गोंड़, रामकेश गोंड़, रामबाबू गोंड़ आदि मौजूद रहे।

मु. शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

BREAKING NEWS
ठंड में गरीब व असहाय को कंबल वितरित करना पुनीत कार्य-अभय सिंह नसबंदी शिविर में 30 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण दुद्धी बार एसोसिएशन चुनाव : तीन का पर्चा खारिज, एक ने लिया वापस एसीपी टोलवेज द्वारा सोन इको प्वाइंट पर चलाया गया सफाई अभियान सूर्यभान राम और मुहम्मद अरशद ने बूथो का निरीक्षण कर मातहतों को दिया दिशा निर्देश ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा भारी मात्रा मे नकली शराब बनाने के सामान के साथ 20हजार के इनामिया 4 आरोपी को स्वाट,एसओजी,राबर्ट्सगंज ... म्योरपुर सहित कई जगहो की पुलिस ने दबिश देकर 10 अभियुक्त के कब्जे से 125 लीटर कच्ची शराब बरामद कर भार... सचिव समेत विभिन्न पदों के लिए तीसरे दिन 5 ने खरीदे पर्चे, 12 ने किया नामांकन 35वें अंतरराज्जीय टूर्नामेंट की चैंपियनशिप ट्राफी बलिया के सिरमौर
scroll to top