Close

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट का भारत बंद को समर्थन

मजदूर किसान मंच की भारत बंद में रहेगी भागीदारी
लखनऊ। आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट एवं मजदूर किसान मंच काले कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों के 27 सितंबर को भारत बंद का समर्थन करता है। इसमें मजदूर किसान मंच की भागीदारी भी रहेगी। यह विदित है कि किसान पिछले 9 महीनों से काले कृषि कानूनों एवं कारपोरेट परस्त नीतियों के विरोध में तथा फसलों के एमएसपी पर खरीद के लिए कानून की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं परंतु मोदी सरकार कोई भी मांग मानने को तैयार नहीं हुई है। इस आंदोलन में अब तक 700 किसान शहीद हो चुके हैं। हाल में संयुक्त किसान मोर्चा ने आगामी चुनाव में भाजपा को हराने के लिए मिशन उत्तर प्रदेश एवं मिशन उत्तराखंड की घोषणा की है जिसके अंतर्गत उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में किसान सम्मेलन हो रहें है जिन्हें भारी जन समर्थन मिल रहा है।
अतः आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट काले कृषि कानूनों को खत्म करने और फसलों के एमएसपी पर खरीद के लिए कानून की मांग का समर्थन करता है और 27 सितंबर को किसान संगठनों के भारत बंद को सफल बनाने का आवाहन करता है।

मु. शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

BREAKING NEWS
वनाधिकार कानून के तहत जमीन पर अधिकार दे सरकार - आइपीएफ मिट्टी का ढूहा ढहा 2 की मौत शौचालय, आवास, बिजली उपलब्ध कराई तथा दवाई, सिंचाई व पढ़ाई मुफ्त- उपेंद्र तिवारी म्योरपुर विकासखंड अंतर्गत फसल प्रदर्शनी का किया गया आयोजन टीका और मुट्ठी भर अनाज का ढिंढोरा पीट गरीब का उपहास उड़ा रही बीजेपी सरकार-विजय सिंह गोंड नवनिर्वाचित प्रधानो का एक दिवसीय अनवासीय हुआ प्रशिक्षण अजीरेश्वर धाम मंदिर जरहा में 3 फरवरी को होगा सामूहिक विवाह रजिस्ट्रेशन के लिये करे सम्पर्क प्रधानमंत्री के महत्वपूर्ण योजना स्वच्छ व सुंदर गांव देश के तहत नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय का हुआ शु... दुद्धी में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा की हो व्यवस्था- आइपीएफ हिण्डाल्को में तीन दिवसीय सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन
scroll to top