सोनभद्र

बिरला कार्बन ने महिला एवं बालिकाओं के लिए सिलाई प्रशिक्षण एवं ब्यूटीशियन कोर्स का शुभारंभ किया

रेणुकूट।(सोनभद्र)
जी.के.मदान
नगर के निजी औद्योगिक प्रतिष्ठान बिड़ला कार्बन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कंपनी के समीप कॉलोनी परिसर में सीएसआर द्वारा सोमवार को महिलाओं और बालिकाओं के लिए टेलरिंग और ब्यूटीशियन कोर्स का शुभारंभ किया गया। कंपनी के यूनिट हेड आरके रघुवंशी और मानव संसाधन प्रमुख जय कोकाटे के दिशा निर्देशन में सीएसआर द्वारा प्रशिक्षण कोर्स शुरू किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महिला मंडल की अध्यक्षा अंजलि रघुवंशी ने फीता काटकर किया। इस मौके पर उन्होंने प्रशिक्षण लेने पहुंची महिलाओं और बालिकाओं से कहा कि वह इस कोर्स को करके अपने परिवार को आर्थिक रूप से मदद कर सकती हैं और स्वावलंबी भी बन सकती हैं। उन्होंने कहा कि आज के दौर में महिलाएं किसी से कम नहीं है और वह हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं। उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान कोरोना से बचाव के लिए पूरी सावधानी बरतने की अपील उपस्थित लोगों से की, कहा कि प्रशिक्षण के दौरान वह कोविड-19 के टीके दोनों डोज आवश्य लगवा ले और प्रशिक्षण प्राप्त करने के दौरान उन्होंने बचाव के लिए मास्क व सैनिटाइजर का भी प्रयोग अवश्य करें। सीएसआर विभाग की निवेदिता मुखर्जी ने कहा कि कंपनी द्वारा यह प्रशिक्षण कोर्स पहले से चलाया जाता रहा है कोरोना काल के दौरान यह बंद कर दिया गया था परंतु इसे अब एक बार फिर से शुरू किया गया है। उन्होंने प्रशिक्षण में आई महिलाओं से मन लगाकर प्रशिक्षण लेने और इसका उपयोग अपने घर व परिवार को बेहतर बनाने में करें। कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं व बालिकाएं मौजूद रही।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
सूखा ग्रस्त घोषित कर राहत दे सरकार- आइपीएफ टोल फ्री पर शिकायत के बाद भी नही बदला गया ट्रान्सफार्मर, धरना की चेतावनी योगाभ्यास के द्वारा ही शरीर को सुंदर व स्वस्थ बनाया जा सकता है-रामबाबू राय चहुंओर लहर-लहर लहराया तिरंगा राजेश सिंह ने  गैंगस्टर एक्ट में वांछित कुख्यात पशु तस्कर को किया गिरफ्तार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्व जिला मंत्री द्वारा किया गया ध्वजारोहण स्वतंत्रता आंदोलन के प्रत्यक्षदर्शी ने किया ध्वजारोहण बजरंग दल ने मनाया अखण्ड भारत संकल्प दिवस अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीणों में आक्रोश स्वतन्त्रता दिवस की ढेर सारी शुभकामनाये- कुशाग्र मिश्रा (युवा बीजेपी नेता)