Close

बिरला कार्बन ने महिला एवं बालिकाओं के लिए सिलाई प्रशिक्षण एवं ब्यूटीशियन कोर्स का शुभारंभ किया

रेणुकूट।(सोनभद्र)
जी.के.मदान
नगर के निजी औद्योगिक प्रतिष्ठान बिड़ला कार्बन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कंपनी के समीप कॉलोनी परिसर में सीएसआर द्वारा सोमवार को महिलाओं और बालिकाओं के लिए टेलरिंग और ब्यूटीशियन कोर्स का शुभारंभ किया गया। कंपनी के यूनिट हेड आरके रघुवंशी और मानव संसाधन प्रमुख जय कोकाटे के दिशा निर्देशन में सीएसआर द्वारा प्रशिक्षण कोर्स शुरू किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महिला मंडल की अध्यक्षा अंजलि रघुवंशी ने फीता काटकर किया। इस मौके पर उन्होंने प्रशिक्षण लेने पहुंची महिलाओं और बालिकाओं से कहा कि वह इस कोर्स को करके अपने परिवार को आर्थिक रूप से मदद कर सकती हैं और स्वावलंबी भी बन सकती हैं। उन्होंने कहा कि आज के दौर में महिलाएं किसी से कम नहीं है और वह हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं। उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान कोरोना से बचाव के लिए पूरी सावधानी बरतने की अपील उपस्थित लोगों से की, कहा कि प्रशिक्षण के दौरान वह कोविड-19 के टीके दोनों डोज आवश्य लगवा ले और प्रशिक्षण प्राप्त करने के दौरान उन्होंने बचाव के लिए मास्क व सैनिटाइजर का भी प्रयोग अवश्य करें। सीएसआर विभाग की निवेदिता मुखर्जी ने कहा कि कंपनी द्वारा यह प्रशिक्षण कोर्स पहले से चलाया जाता रहा है कोरोना काल के दौरान यह बंद कर दिया गया था परंतु इसे अब एक बार फिर से शुरू किया गया है। उन्होंने प्रशिक्षण में आई महिलाओं से मन लगाकर प्रशिक्षण लेने और इसका उपयोग अपने घर व परिवार को बेहतर बनाने में करें। कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं व बालिकाएं मौजूद रही।

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
ठंड में गरीब व असहाय को कंबल वितरित करना पुनीत कार्य-अभय सिंह नसबंदी शिविर में 30 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण दुद्धी बार एसोसिएशन चुनाव : तीन का पर्चा खारिज, एक ने लिया वापस एसीपी टोलवेज द्वारा सोन इको प्वाइंट पर चलाया गया सफाई अभियान सूर्यभान राम और मुहम्मद अरशद ने बूथो का निरीक्षण कर मातहतों को दिया दिशा निर्देश ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा भारी मात्रा मे नकली शराब बनाने के सामान के साथ 20हजार के इनामिया 4 आरोपी को स्वाट,एसओजी,राबर्ट्सगंज ... म्योरपुर सहित कई जगहो की पुलिस ने दबिश देकर 10 अभियुक्त के कब्जे से 125 लीटर कच्ची शराब बरामद कर भार... सचिव समेत विभिन्न पदों के लिए तीसरे दिन 5 ने खरीदे पर्चे, 12 ने किया नामांकन 35वें अंतरराज्जीय टूर्नामेंट की चैंपियनशिप ट्राफी बलिया के सिरमौर
scroll to top