Close

जीवन जीने का कोई उद्देश्य होना चाहिए – सत्यजीत ठाकुर

दुद्धी, सोनभद्र- जीवन का अगर कोई उद्देश्य न हो तो उसका कोई मूल्य नही। धरती पर जन्म लेने वाले हर इंसान का एक लक्ष्य होता है।जो लक्ष्य को साध लिया उसका जीवन सार्थक हो जाता है।उक्त बातें रिटायर्ड आदिवासी आईएएस सत्यजीत ठाकुर ने दुद्धी के गोंडवाना भवन में कही।उन्होंने आदिवासी समाज से चुनकर आये पूर्व मंत्री विजय सिंह गोंड़ की सराहना करते हुए कहा कि इनसे समाज को एक नई दिशा मिली है। संसाधन विहीन आदिवासी समाज को आगे आना होगा।अपने लिए खुद लगना पड़ेगा।हर इंसान का एक उद्देश्य होना चाहिए। बिना उद्देश्य व लक्ष्य के आगे नही बढ़ सकते। कहा कि हम भी एक उद्देश्य के साथ आगे बढे थे तभी आईएएस की उपलब्धि हासिल कर सके थे।उन्होंने आदिवासी समाज को आगे आने का आह्वान किया।इस दौरान उन्होंने अपने जीवन पर आधारित एक पुस्तक का विमोचन भी किया।

पूर्व मंत्री विजय सिंह ने कहा कि राजा शंकर शाह एवं कुंवर रघुनाथ शाह की शहादत दिवस के उपलक्ष्य में आदिवासी समाज को जागृत करने का एक प्रयास है।उन्होंने आईएएस श्री ठाकुर को अपने समाज का अभिमान बताया।कहा हम शिक्षित,संगठित होकर व संघर्ष करके ही अपने जीवन व समाज को आगे बढ़ा सकते हैं।इस मौके पर पूर्व आईएएस की पत्नी जानकी ठाकुर,सुषमा सिंह जिला पंचायत म्योरपुर, जनकधारी जिला पंचायत सदस्य किरविल आदि मौजूद रहे।

भीम जायसवाल सोनभद्र के दुद्धी निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
मिट्टी का ढूहा ढहा 2 की मौत शौचालय, आवास, बिजली उपलब्ध कराई तथा दवाई, सिंचाई व पढ़ाई मुफ्त- उपेंद्र तिवारी म्योरपुर विकासखंड अंतर्गत फसल प्रदर्शनी का किया गया आयोजन टीका और मुट्ठी भर अनाज का ढिंढोरा पीट गरीब का उपहास उड़ा रही बीजेपी सरकार-विजय सिंह गोंड नवनिर्वाचित प्रधानो का एक दिवसीय अनवासीय हुआ प्रशिक्षण अजीरेश्वर धाम मंदिर जरहा में 3 फरवरी को होगा सामूहिक विवाह रजिस्ट्रेशन के लिये करे सम्पर्क प्रधानमंत्री के महत्वपूर्ण योजना स्वच्छ व सुंदर गांव देश के तहत नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय का हुआ शु... दुद्धी में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा की हो व्यवस्था- आइपीएफ हिण्डाल्को में तीन दिवसीय सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन आदिवासी समाज की भूमि लूटी जा रही है भाजपा सरकार में-विजय सिंह गोंड
scroll to top