Close

खनिज संपदा को रहवासियों ने किया संरक्षित, फिर हक क्यूँ नहीं-विजय सिंह गोंड

मेरे कार्यकाल में दुद्धी विधान सभा के निवासियों को पूर्व की भांति बालू मिलेगा दो-चार सौ प्रति ट्रैक्टर-विजय गोंड़

अमीरों के कोयला ढोने के लिए गरीबों की त्रिवेणी हुई बंद-जुबेर आलम

दुद्धी के निमियाडीह में सपा का जनजागरण जन चौपाल कार्यक्रम सम्पन्न

दुद्धी, सोनभद्र (मु. शमीम अंसारी/भीम जायसवाल)। समाजवादी पार्टी के तत्वावधान में मंगलवार को दुद्धी विकास खण्ड के ग्राम निमियाडीह में जनजागरण जन चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दुद्धी विधान का लगातार 7 बार बतौर विधायक प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व मंत्री विजय सिंह गोंड ने कहा कि इस क्षेत्र की खनिज संपदा आप द्वारा संरक्षित की गई है। इस पर यहां के रहवासियों का अधिकार है। दुद्धी विधानसभा के निवासियों को अपना आशियाना बनाने के हेतु बालू के लिए नही तरसना होगा। मेरे पूर्व के कार्यकाल की भांति ट्रैक्टर से सस्ते दामों पर बालू उपलब्ध होगा। ट्रैक्टर वालों को किसी भी विभाग द्वारा रोक-टोक नही करने दूंगा।

उन्होंने कहा कि यह बीजेपी सरकार गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों के लिए नहीं बल्कि यह देश के बड़े-बड़े पूंजीपतियों की सरकार है। हकीकत माने तो इस सरकार को चलाने का काम अंबानी और अडानी जैसे लोगों के द्वारा होता है। इन के दबाव में पारित किए गए किसानों के विपक्ष मे 3 किसान बिल से तिलमिलाए किसान लगभग 9 महीनों से दिल्ली में बैठकर विरोधी बिल को वापस लेने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। जगह-जगह सरकारी संस्थाएं बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और भी कई संस्थाएं बेचने का कार्य निर्वाध रूप से जारी है। बेरोजगारों को नौकरी देने के स्थान पर नौकरीशुदा लोगों की नौकरियां छीन ली जा रही है परंतु उन्हें इसकी चिंता नहीं। सरकार ने आपकी भावनाओं से खेलने का कार्य किया। आपको लालच और लोभ जैसे 15 -15 लाख , बेरोजगारों को नौकरी, स्मार्ट सिटी, आदर्श गांव की बात सुना कर ठगने का काम किया l इन से प्रताड़ित पिछड़े वर्ग के लोग, गरीब जनता, आदिवासी, दलित और तो और सर्वाधिक मुस्लिम हैं, आप समय रहते सावधान नहीं हुए तो आने वाले समय में इससे और भी बुरा दशा होने का संभावना है। समाजवादी पार्टी ने गरीबों, दलितों और महिलाओं तथा मुस्लिम भाइयों के लिए बहुत सारी योजनाएं और विकास का काम किया है। इसलिए आप से अपील करने आया हूं कि आप एक-एक मत समाजवादी पार्टी को देकर अखिलेश जी के हाथों को मजबूत करें और आने वाले समय में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएं।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव तथा मुझ पर भरोसा दिखाते हुए तमाम लोगों ने पार्टी ज्वाइन किया है। मैं उनका दिल से इस पार्टी में स्वागत करता हूं और उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि आप के सम्मान में कोई भी कमी नहीं आएगी। ज्वाइन हुए नए सदस्य के रूप में राम लखन सेवा निवृत्त नायब तहसीलदार विष्णु देव भारती, संतोष केसरी, भागवत प्रसाद जायसवाल, सुरेश धारिकर, लक्ष्मण चेरो, गोरख नाथ जायसवाल, प्रेम अग्रहरी, लल्लन भारती, सुरेश प्रसाद भारती आदि शामिल थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करने वाली सख्शियत बघाडू जिला पंचायत सदस्य जुबेर आलम ने कहा कि आज महंगाई से हर वर्ग कराह रहा है। किसान व व्यापारी सहित हर तबका परिशानहाल है। आम आदमी के मुंह का निवाला महंगा हो गया है। महंगाई से निपटना है तो भाजपा को हटाना होगा। निमियाडीह ग्राम हिंदू-मुस्लिम भाईचारा के लिए एक मिसाल रहा है। यहां पर कोई भी हिंदू -मुस्लिम का झगड़ा नहीं हुआ परंतु इस बीजेपी सरकार में आपकी ग्राम को संदिग्ध करार देते हुए रडार पर रखने का कार्य करवाया जो कि बीजेपी का यह शर्मनाक कार्य है। वर्तमान सरकार में महंगाई -भ्रष्टाचार तो चरम सीमा पर है।बीजेपी सरकार ने आपके क्षेत्र में चलने वाली बरवाडीह से बरेली तक चलने वाली त्रिवेणी ट्रेन को मात्र इसलिए बंद कर दिया क्योंकि कोयला और माल के लिए चलने वाली माल गाड़ी मे अवरोध उत्पन्न होता था। इन्हें आम जनता से कोई प्रेम नहीं यह वर्तमान सरकार पूजी पतियों के लिए ही कार्य कर रहे हैं। पहले वाराणसी तक आवागमन करने में 6 से 7 घंटा लगता था लेकिन सपा सरकार मे बनवाया गया फोरलेन से मात्र 3 से 4 घंटे में आप यात्रा कर लेते हैं। इसी सपा सरकार ने बहुत सारे हॉस्पिटल, सिंचाई हेतु बांधे, सड़कें, स्कूल, महाविद्यालय, स्टेडियम पार्क जैसी बड़ी-बड़ी विकास की योजनाओं को देकर जनहित में कार्य किया। 27 वर्षों तक विधायक तथा पूर्व मंत्री रहे आपके रहनुमा माननीय विजय सिंह गौड़ ने आपकी सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ा इन्होंने भी आपकी सुविधाओं एवं विकास के लिए गांव गांव में सड़के और विद्यालय बनवाएं और किसान मजदूरों के सिंचाई सुविधा हेतु कुएं और बंधी बनवाने का कार्य किया l अपने कार्यकाल में कोई भी अवैध वसूली प्रशासन द्वारा नहीं होने दिए l जिसके वजह से उस वक्त बालू या बोल्डर बहुत मामूली दर 300 -400 पर मिला करते थे और आज वही बालू , बोल्डर 4000 -5000 में बिकने का कार्य हो रहा है l इसलिए आप सभी से कहना चाहता हूं कि आपके लिए कार्य करने वाला आपके हित मे सोचने वाल पूर्व मंत्री विधायक माननीय विजय सिंह गौड़ को एक बार फिर भारी से भारी मतों से विजयी बनाएं तथा अखिलेश यादव के हाथों को मजबूत करें।

जनचौपाल कार्यक्रम को मुख्य रूप से दुद्धी जामा मस्जिद के सदर मु.शमीम अंसारी, मुजीब अहमद, कासिम अली वर्तमान सदर निमियाडीह, एफ. ए. अंसारी गुड्डू जी प्रधान निमियाडीह, पूर्व प्रधान तैयब अली, सपा नगर अध्यक्ष गौस मुहम्मद खान, ब्लाक अध्यक्ष सूर्यमणि यादव, प्रधान हरिशंकर यादव, हरिहर यादव, कलामुद्दीन सिद्दीकी, फतेहमुहम्मद, सादिक अली, हाफिज इबरार अहमद आदि लोगों ने संबोधित किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता हाजी जियारत अली पूर्व सदर ने किया तथा कार्यक्रम का संचालन अलमुद्दीन सेराजी ने की l कार्यक्रम का संयोजक राकेश अग्रहरी विधानसभा अध्यक्ष शिक्षा प्रकोष्ठ तथा मो सलीम सेक्टर प्रभारी रहे।

मु. शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

BREAKING NEWS
वनाधिकार कानून के तहत जमीन पर अधिकार दे सरकार - आइपीएफ मिट्टी का ढूहा ढहा 2 की मौत शौचालय, आवास, बिजली उपलब्ध कराई तथा दवाई, सिंचाई व पढ़ाई मुफ्त- उपेंद्र तिवारी म्योरपुर विकासखंड अंतर्गत फसल प्रदर्शनी का किया गया आयोजन टीका और मुट्ठी भर अनाज का ढिंढोरा पीट गरीब का उपहास उड़ा रही बीजेपी सरकार-विजय सिंह गोंड नवनिर्वाचित प्रधानो का एक दिवसीय अनवासीय हुआ प्रशिक्षण अजीरेश्वर धाम मंदिर जरहा में 3 फरवरी को होगा सामूहिक विवाह रजिस्ट्रेशन के लिये करे सम्पर्क प्रधानमंत्री के महत्वपूर्ण योजना स्वच्छ व सुंदर गांव देश के तहत नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय का हुआ शु... दुद्धी में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा की हो व्यवस्था- आइपीएफ हिण्डाल्को में तीन दिवसीय सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन
scroll to top