सोनभद्र

लगातार बिजली कटौती से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

विंढमगंज /सोनभद्र(राम आशीष यादव)।

झारखंड बॉर्डर पर स्थित स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत 32 ग्राम पंचायतों में बिजली की आपूर्ति बीते एक सप्ताह से केवाल सब स्टेशन से लगातार अनियमित कटौती होने से स्थानीय ग्रामीणों ने आजिज होकर आज दोपहर के बाद विकास कुमार गुप्ता के अगुवाई में बुटबेढवा ग्राम पंचायत के आदर्श नगर रोड पर स्थित शंकर मंदिर के प्रांगण में एक बैठक व प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया । मौके पर विकास कुमार गुप्ता ने कहा कि वर्तमान समय में उमस भरी मौसम में भी बिजली विभाग के संबंधितओं के द्वारा बीते एक सप्ताह से लगातार अघोषित बिजली की कटौती किया जा रहा है जिसके कारण रात्रि में लोगों को सोना हराम हो गया है वही दिन के तपती धूप में स्थानीय व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठानों पर दुकानदारी करने में काफी परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है। जबकि बिजली विभाग के संबंधित अधिकारियों को सेल फोन के माध्यम से बार-बार अवगत कराने पर एक ही बहाना मिलता है कि 33 फेल है इंसुलेटर पंचर हो गया है रास्ते में कहीं फाल्ट है ओवरलोड के कारण कटौती की जा रही है। अपना दल यस के नगर अध्यक्ष उदय कुमार जायसवाल ने कहा कि जहां योगी सरकार में सरकार के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों को बिजली की आपूर्ति किए जाना अनिवार्य किया गया है। इसके बाद भी बिजली विभाग के कर्मचारी ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली की कटौती करके ना जाने बिजली की आपूर्ति कहां दे रहे हैं या क्या कर रहे हैं कुछ समझ में नहीं आ रहा है इसके पूर्व जब हम ग्रामीणों को अमवार सब स्टेशन से बिजली की आपूर्ति की जाती थी तो बिजली सही से मिल भी जाया करता था। परंतु सरकार की मंशा के अनुरूप हर घर में बिजली के लिए विंडम गंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत केवाल सब स्टेशन का निर्माण करा कर चालू भी कराया गया इसके बाद भी संबंधित अधिकारी बहाना बनाकर बिजली की कटौती करने से बाज नहीं आ रहे हैं।
ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संजय कुमार गुप्ता ने कहा कि इस समय जहां बरसात के मौसम में बारिश भी नहीं हो रही है जिसके कारण इलाके में उमस भरी जिंदगी लोग जी रहे हैं इस उमर में भी बिजली विभाग के लोग रात्रि में लगातार बिजली की कटौती कर के लोगों को जीना हराम कर दिया दिन में भी बिजली कब आई और कब गई कोई सही टाइम नहीं बता सकता हम सभी ग्रामीण आज बिजली विभाग के मनमानी पूर्ण रवैए से आजिज आकर बैठक में निर्णय लिया जा रहा है कि आगामी समाधान दिवस पर प्रार्थना पत्र देकर बिजली की आपूर्ति ग्रामीण क्षेत्र में नियमानुसार कराने की मांग करेंगे। अगर मांग पूरी नहीं होती है तो जोरदार आंदोलन व प्रदर्शन की रणनीति तैयार की जाएगी। तत्पश्चात मौजूद दर्जनों लोगों ने प्रदर्शन के दौरान आक्रोश व्यक्त करते हुए बिजली विभाग चोर है, बिजली विभाग की मनमानी नहीं चलेगी नहीं चलेगी के नारों के साथ समापन किया। इस मौके पर मुरारी जायसवाल,संजीत गुप्ता,लक्खु, विकास जायसवाल ,दीपक गुप्ता, बंटी रावत, महेंद्र चौरसिया, अनिल चंद्रवंशी, रामचंद्र कमलापुरी, संतोष रावत सहित ग्राम पंचायत के वार्ड सदस्य लोग मौजूद थे।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
घर से 50 मीटर की दूरी पर युवक ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त दुद्धी पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के तहत अवैध तमंचा के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार नीम के पेड़ से लटकता मिला बालक का शव दुद्धी पुलिस द्वारा दबिश देते हुए ढाई कुंतल लहन किया गया नष्ट राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को वूमेन हेल्पलाइन 1090 की आवश्यक बैठक संपन्न हुई ज्ञानेंद्र सिंह और म्योरपुर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार प्रवीण सिंह ने भारी मात्रा मे अवैध शराब के साथ 2 आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार राजस्व हवालात में सुधाकर दुबे की मौत की हो न्यायिक जांच- धर्मवीर तिवारी बीजपुर एसएचओ भैया एसपी सिंह ने नमामीगंगे साइट से पाइप चोरी का खुलासा कर 5 आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा ...