सोनभद्र

शिक्षक दिवस पर हुआ सम्मान समारोह का आयोजन

“सच्चा शिक्षक वह नहीं जो छात्र के दिमाग में तथ्यों को जबरन ठूंसे, बल्कि वास्तविक शिक्षक तो वह है जो उसे आने वाले कल की चुनौतियों के लिए तैयार करे”

दुद्धी, सोनभद्र।डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के इन अनमोल विचारों को आत्मसात करते हुए उनके जन्मदिवस को शिक्षक दिवस के रूप में प्राथमिक विद्यालय कलकलीबहरा प्रथम में धूमधाम से मनाया गया। खंड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार ने डॉ० राधाकृष्णन के फोटो पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित की। एक शिक्षक से राष्ट्रपति बनने तक के जीवन की सफर एवं शिक्षा के प्रति उनके अनमोल विचार एवं शिक्षा के द्वारा ही मनुष्य के जीवन के सर्वांगीण विकास हो सकता है। आशय से शिक्षकों, बच्चों तथा अभिभावकों को अभिप्रेरित किया।

प्रा०वि०कलकलीबहरा प्रथम के वरिष्ठ, अनुभवी, नियमित, एवं अनुशासित शिक्षक लक्ष्मी पुरी सिंह को प्रशस्ति-पत्र द्वारा सम्मानित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी ने समस्त शिक्षकों का उत्साहवर्धन करते हुए कोविड-19 वैश्विक महामारी में बच्चों में आए लर्निंग गैप्स ,लर्निंग लाॅस, तथा लर्निंग डेफिसिट को भरने के लिए क्विक एसेसमेंट करते हुए बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने के लिए शिक्षकों का आवाहन किया।

विद्यालय में सराहनीय योगदान देने के लिए समस्त विद्यालय परिवार- प्रधानाध्यापिका वर्षा रानी जायसवाल, शिक्षक- अविनाश कुमार गुप्ता, सरिता, सरिता वार्ष्णेय, टीम एआरपी दुद्धी- श्रवण कुमार, संतोष सिंह, अखिलेश कुमार, एनपीआरसी मुसईराम, एसएमसी अध्यक्ष विनोद कुमार , मनीष कुमार, समस्त अभिभावकों एवं रसोइयों के द्वारा लक्ष्मी पुरी सिंह के कार्यों की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। कार्यक्रम का संचालन अविनाश गुप्ता ने किया।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
दंगल सीजन पांच का दो दिवसीय मुकाबला 4 फरवरी से स्टेडियम में होगा अंतरराज्जीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन 4 व 5 फरवरी को दुद्धी बार के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण 3 फरवरी को रोवर्स रेंजर को समाज सेवा और राष्ट्र सेवा के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए-डॉ रामसेवक सिंह दूसरो की मदद कर दिलों पर राज करने वाला ही असली हीरो- शुभाबहन पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक होना बहुत ही आवश्यक- डीएफओ मनमोहन मिश्रा स्वच्छता अभियान को लेकर नगर पंचायत कर्मियों ने निकाली रैली पाक्सो एक्ट: दोषी धनंजय सिंह को उम्रकैद लूट के चार दोषियों को 3-3 वर्ष की कैद अपनादल( एस) के छानबे विस क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक राहुल प्रकाश के निधन पर डीसीएफ चेयरमैन सुरेन्द्र...
Download App