सोनभद्र

हिण्डाल्को हॉस्पिटल में सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी का हुआ शुभारंभ

रेणुकूट/सोनभद्र(जी.के.मदान)।

हिण्डाल्को हॉस्पिटल रेणुकूट में शुक्रवार से सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी का शुभारंभ किया गया। इसका शुभारंभ हिण्डाल्को संस्थान के मुखिया श्री एन. नागेश व बनारस के एपेक्स हॉस्पिटल से आए स्पेशलिस्ट डॉक्टर रविकान्त ठाकुर ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इसी के साथ हिण्डाल्को हॉस्पिटल में शुक्रवार से स्पेशियलिटी ओपीडी की शुरुआत हो गई है जिसके अंतर्गत महीने के चार दिन प्रत्येक शुक्रवार को अलग-अलग रोगों के विशेषज्ञ डॉक्टर्स मरीजों को देखेंगे।
हिण्डाल्को हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. भास्कर दत्ता ने बताया कि प्रत्येक माह के प्रथम शुक्रवार को गुर्दा रोग विशेषज्ञ डॉ. हरेन्द्र प्रताप सिंह, दूसरे शुक्रवार को मस्तिष्क रोग विशेषज्ञ डॉ. विवेक त्रिपाठी, तृतीय शुक्रवार को ह्रदय रोग विशेषज्ञ एच. के. श्रीवास्तव तथा चौथे शुक्रवार को गैस्ट्रो विशेषज्ञ डॉक्टर रविकान्त ठाकुर मरीजों को देखेंगे। बातचीत के दौरान डॉ. दत्ता ने डॉक्टरों से परामर्श लेने की प्रक्रिया भी समझाई। उन्होंने बताया, जिन मरीजों को उपरोक्त बीमारियों से सम्बंधित इलाज पूर्व में हिण्डाल्को अस्पताल के डॉक्टर्स से चल रहा है उनकी अनुशंसा के उपरान्त ही संबंधित मरीज विशेषज्ञ डॉक्टर्स को दिखा सकेंगे। मरीजों को हिण्डाल्को अस्पताल के डॉक्टर्स की अनुशंसा के पश्चात अस्पताल के रिफरल विभाग के रमेश रत्ना व फिजियोथेरेपी विभाग के सुधीर सिंह से संपर्क कर अपना नाम रजिस्टर करवा सकेंगे जिसके बाद मरीज विशेषज्ञ डॉक्टर्स को दिखा सकते हैं। डॉ. दत्ता ने बताया कि पूर्व में गंभीर रोगों के मरीजों को वाराणसी रिफर किया जाता था अब बनारस की बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मरीजों को उपलब्ध कराने के उद्देश्य से यह सुविधा हिण्डाल्को हॉस्पिटल में शुरू की गई है।
बता दें कि विशेषज्ञ डॉक्टर्स का परामर्श का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा। बता दें कि पहले दिन स्पेशियलिस्ट डॉ. रविकान्त ठाकुर ने 40 मरीजों को देखा और उचित परामर्श के साथ दवाएं लिखीं। विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लेने के लिए मरीजों में भी खासा उत्साह था। इस मौके पर हिण्डाल्को रेणुकूट क्लस्टर के एच.आर. हेड जसबीर सिंह, रिडक्शन प्लांट के हेड जगन्नाथ नायक समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी, हिण्डाल्को हॉस्पिटल के चिकित्सक समेत अन्य हॉस्पिटल स्टाफ मौजूद रहा।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
घर से 50 मीटर की दूरी पर युवक ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त दुद्धी पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के तहत अवैध तमंचा के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार नीम के पेड़ से लटकता मिला बालक का शव दुद्धी पुलिस द्वारा दबिश देते हुए ढाई कुंतल लहन किया गया नष्ट राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को वूमेन हेल्पलाइन 1090 की आवश्यक बैठक संपन्न हुई ज्ञानेंद्र सिंह और म्योरपुर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार प्रवीण सिंह ने भारी मात्रा मे अवैध शराब के साथ 2 आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार राजस्व हवालात में सुधाकर दुबे की मौत की हो न्यायिक जांच- धर्मवीर तिवारी बीजपुर एसएचओ भैया एसपी सिंह ने नमामीगंगे साइट से पाइप चोरी का खुलासा कर 5 आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा ...