सोनभद्र

समय से पहले सरकारी अस्पताल बन्द होने का मरीजों ने लगाया आरोप

दुद्धी, सोनभद्र। दुद्धी सरकारी अस्पताल में इलाज के पहुँचे दर्जनों मरीजों ने समय से पहले ओ पी डी बन्द होने का आरोप लगाया है। दुद्धी सरकारी अस्पताल में पहुँचे टेढ़ा गांव निवासी बृज किशोर व पकरी गांव निवासी अयोध्या ने बताया कि हमलोग शुक्रवार को अपराह्न करीब 1 बजकर 27 मिनट पर सरकारी अस्पताल पहुचे तो वहां पर्ची काउंटर बन्द मिला।हमलोगों ने आसपास मौजूद कर्मचारियों से पता किए तो पता चला कि पर्ची काटना बन्द हो गई है जबकि मौजूद डॉक्टर ने कहा कि पर्ची कटवाकर आइए जबकि पर्ची काउंटर बन्द था।समय से पहले पर्ची काउंटर बन्द होने से करीब दर्जन भर मरीज बगैर इलाज के ही वापस लौट गए। समय से पहले ओ पी डी बन्द होने को लेकर बृज किशोर ने सेलफोन से सी एम ओ को अवगत कराया।
शुक्रवार को ओ पी डी बन्द होने से बिना इलाज के लौटने वालों में बृज किशोर निवासी टेढ़ा, अयोध्या निवासी पकरी,इंद्रदेव व अमित निवासी दिघुल,रुनिया निवासी बोम,आरती निवासी फुलवार,चन्द्रमणि निवासी कचनरवा तथा कविता निवासी दुमहान सहित अन्य शामिल रहे।

ओपीडी का मौजूदा समय 8 से 2 बजे तक है। डेढ़ बजे तक कटे पर्चियों को ही देखते-देखते चिकित्सकों को ढाई बज जाता है। इसलिए पर्ची डेढ़ बजे तक कर्मचारी काटना बंद कर देते हैं। फिर भी ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्यकर्मी को मानवता के आधार पर पर्ची काटना चाहिए था। ड्यूटी पर तैनात कर्मी से स्पष्टीकरण की कार्यवाई अमल में लाई जाएगी।

जीपी मौर्या

अधीक्षक, सीएचसी दुद्धी, सोनभद्र

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
हर घर नल योजना की पाइप लाइन में से 180 मीटर पाइप चोरी भाजपा जिलाध्यक्ष ने लोकतंत्र सेनानियों की स्मृति में किया वृक्षारोपण यज्ञ मंडप में 16 यजमानों द्वारा दी गई आहुति सड़क मे गड्ढा या गड्ढे मे सड़क वैनी से चकयां पियरी मार्ग गढ्ढे में तब्दील 2.5 लाख हेरोइन के साथ महिला तस्कर को अनपरा पुलिस ने भेजा सलाखो के पीछे वरिष्ठ अधीक्षक केंद्रीय कारागार वाराणसी के विरुद्ध प्रकीर्ण वाद होगा दर्ज कलयुगी पत्नी बनी पति के मौत का कारण जहर देकर पति की हत्या करने का आरोप एनटीपीसी के सीसी सड़क निर्माण मे रिहन्द डैम का बालू खपने की जनचर्चा एनटीपीसी रिहंद में मोबाइल मेडिकल यूनिट का उद्घाटन चट्टीचौराहे पर लाइसेंस बीज दुकानो पर किसान हो रहे ठगी का शिकार