सोनभद्र

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड व एम सी एक्स इण्डिया के संयुक्त तत्वावधान में ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन

सोनभद्र, (चंद्र मोहन शुक्ला)
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ओबरा में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड व एम सी एक्स इण्डिया लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में रिजिनल सेमिनार आन कमोडिटी डेरिवेटिव का आन लाइन आयोजन बुधवार की देर सायं तक किया गया।इस दौरान आयोजक सचिव ओबरा पीजी कालेज वाणिज्य विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ विकास कुमार ने बताया कि कुल 363 प्रतिभागियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमे से 246 छात्र-छात्रा,30 रिसर्च स्कालर व 87 फैकल्टी देश के विभिन्न राज्यो छत्तीसगढ़,बिहार,दिल्ली, मध्यप्रदेश,केरला,हैदराबाद व उत्तर प्रदेश से थी।

इस दौरान कार्यक्रम का शुभारंभ सुनील मिश्रा एम सी एक्स कानपुर ने किया एवं ओबरा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रमोद कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया तथा डॉ विकास कुमार को इस बृहद आयोजन की बधाई दी।
प्रथम वक्ता के रुप में नानु कौर, ए.जी.एम,सेवी ने सेवी के बारे में विस्तारपूर्वक बताते हुए कहा कि उधार के पैसों को पूजी बाजार में निवेश न करें तथा सावधानी पूर्वक विनियोग करें साथ ही उन्होंने स्कोरस के भी बारे में जागरूक किया।द्वितीय वक्ता के रुप में संजय गाखर, रिजनल हेड,नार्थ, एम सी एक्स ने कमोडिटी मार्केट में गोल्ड में विनियोग तथा कमोडिटी प्राइस के बारे में बताया।
कार्यक्रम के अंत में आयोजक सचिव डॉ विकास कुमार ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया।इस दौरान महाविद्यालय के प्राध्यापक गण व कर्मचारी गण उपस्थित रहें।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
म्योरपुर ब्लॉक के आश्रम मोड मुर्धवा के बीच की सड़क होगी चौड़ी आश्रम मोड़ से आरवाई सिंह घाटी और जमतिहवा नाला तक सड़क चौड़ीकरण होगा। बिना मान्यता के स्कूल चलाने वालों की अब खैर नही-खण्ड शिक्षा अधिकारी इन्हरव्हिल क्लब दुद्धी द्वारा बच्चों को किया गया बैग वितरण रन्नू गांव में सड़क लेबल से नीचे बना बिना ढक्कन का नाली, हादसे का डर आकांक्षी जनपद के बावजूद शिक्षा-स्वास्थ्य सुविधाएं लचर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के निधन से शोक की लहर उदयपुर घटना और जुमा की नमाज को लेकर प्रदीप सिंह चंदेल ने अनपरा मे फुट मार्च कर आपसी सौहार्द बनाये रख... दुष्कर्म के दोषी संदीप को उम्रकैद की सजा बजरग दल ने आतंकवाद का पुतला फूंका