सोनभद्र

दुद्धी में पीईटी परीक्षा सकुशल सम्पन्न,407 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

दुद्धी डिग्री कॉलेज परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र आदि मिलान करते शिक्षक

दुद्धी /सोनभद्र।मंगलवार को दुद्धी तहसील मुख्यालय के 3 परीक्षा केंद्रों पर पी ई टी परीक्षा सकुशल सम्पन्न हो गई।कस्बे में 3 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।तीनों परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली में 1008 तथा दूसरी पाली में भी 1008 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सम्पन्न कराई गई।दुद्धी में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह तथा उप जिलाधिकारी रमेश कुमार ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया और परीक्षा सुचिता पूर्वक होते पाए जाने पर सन्तुष्ट जाहिर की।
राजकीय इंटर कालेज दुद्धी के केंद्र व्यवस्थापक आर के पाठक ने बताया कि कि पहली पाली में 432 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें 85 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी जबकि दूसरी पाली में 432 में 79 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी।भाऊ राव देवरस राजकीय पी जी कॉलेज के परीक्षा प्रभारी डॉ राम सेवक सिंह यादव ने बताया कि कुल 288 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें पहली पाली में 53 तथा दूसरी पाली में 64 ने परीक्षा छोड़ दी। राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के केंद्र व्यवस्थापक राधेश्याम ने बताया कि कुल 288 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमे पहली पाली में 56 तथा दूसरी पाली में 70 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। कुल मिलाकर दुद्धी तहसील मुख्यालय पर 2016 परीक्षार्थियों में 407 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा के दौरान मजिस्ट्रेट सेंटरों का भ्रमण करते रहे। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा अपराह्न 3 बजे से 5 बजे तक होगी।दुद्धी तहसील मुख्यालय पर पहली बार प्रतियोगी परीक्षाओं का केंद्र बनाए जाने को लेकर लोगों ने शासन की सराहना की और कहा कि आने वाले प्रतियोगी परीक्षाओं में भी प्रत्येक तहसील मुख्यालय के सरकारी कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया जाना चाहिए।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
जीएसटी टीम आने की सूचना से बाजार में सन्नाटा मुख्य अभियंता ने कनहर सिंचाई परियोजना के मुख्य बांध के राकफिल निर्माण का लिया जायजा नसबंदी शिविर में 49 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण सर्वश्रेष्ठ कायकल्पित विद्यालयों के अध्यापक व प्रधानों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित नौकरी करने निकले रेलवे कर्मचारी हुआ गुम, भाई ने दी गुमसुदगी की प्रार्थना पत्र घटिया कार्य की वजह से छत गिरने की स्थिति,बच्चे कमरे के बाहर पढ़ने को मजबूर 6 अध्यक्ष, 4 महामंत्री व 2 कोषाध्यक्ष समेत 32 प्रत्याशियों ने किया नामांकन विराट रुद्र महायज्ञ की तैयारियां पूरी, श्री रामकथा से गुंजायमान होगा ओबरा नगर अटेवा ने मनाया शहीद दिवस, स्वo रामआशीष सिंह को किया याद राजकीय डिग्री कॉलेज संचालन को लेकर शिक्षा मंत्री को पत्र
Download App