सोनभद्र

विगड़ू बाबा के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, रिहंद जलाशय में दी गयी जल समाधी

बीजपुर(विनोद गुप्त): स्थानीय बाजार स्थित प्राचीन दूधहिया देवी मंदिर के महंत बिगड़ू दास के अंतिम संस्कार में जन सैलाब उमड़ पड़ा । बिगड़ू दास के मौत की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी जिसने भी सुना वो ही मंदिर की तरफ दौड़ पड़ा बाबा के अंतिम दर्शनों के लिए।

गौरतलब हो कि प्राचीन दूधहिया देवी मंदिर के पुजारी बिगड़ू दास कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे गुरुवार की सुबह अचानक तबियत ज्यादा खराब हो गयी ग्रमीणों द्वारा एनटीपीसी धन्वन्तरि चिकित्सालय ले जाया गया लेकिन डाक्टरो ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।

बाबा की जिद्द के कारण बाबा को मंदिर लाया गया और वाराणसी ले जाने की तैयारियां शुरू हो गयी शाम करीब छह बजे बाबा ने मंदिर प्रांगण में अंतिम सांस ली। बाबा के मौत की खबर फैलते ही समूचा इलाका मंदिर की ओर दौड़ पड़ा क्षेत्रीय दौरे पर आये दुद्धी विधायक भी मंदिर प्रांगण में पहुंच गए और पार्थिव शरीर के दर्शन कर 10 हजार की राशि अंतिम संस्कार के लिए दी। शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों ने बैंड बाजे डोल नगाड़े के बीच फूलो की वर्षा करते हुए बाबा की अंतिम यात्रा निकाली।

अंतिम यात्रा में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे सभी बाबा के जयकारे लगाते हुए पार्थिव के साथ चल रहे थे। सन्त परम्परा के अनुसार दोपहर में बाबा को रिहंद डैम के बीच जलाशय में जल समाधि दी गयी।इस मौके पर बेड़िया हनुमान मंदिर के महंत मदन गोपाल दास ,नाथी राम मंगला, जिला पंचायत सदस्य रामविचार गौड़, केदारनाथ, रामाज्ञा सिंह,अनिल सिंह मेहता,विनोद गर्ग,विकास,संदीप गुप्ता,भोला,शिवधारी गुप्ता,बीड़ी यादव के साथ सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण,व्यवसायी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
कनहर सिचाई परियोजना के निरीक्षण में पहुँचे जलशक्ति मंत्री को विस्थापितों ने सौंपा ज्ञापन जलशक्ति मंत्री ने निर्माणाधीन कनहर सिंचाई परियोजना निर्माण का लिया जायजा तरिया क्षेत्र में अस्पताल की मिली सौगात जिला न्यायालय का निर्माण होगा शीघ्र: बृजेश पाठक वैल्यूज़ मंथ के अंतर्गत हिण्डाल्को में कार्यरत सफाई कर्मियों को किया गया सम्मानित भाजपाईयों ने किया गर्मजोशी से उपमुख्यमंत्री का स्वागत प्राथमिक विद्यालय यूनिट-3 में छात्रों को दिया गया रोबोटिक्स का प्रशिक्षण जेएमडी दिल्ली की टीम ने एन ई आर वाराणसी को दी पटखनी - देवेंद्र,साजिद और चोपन पुलिस ने तमंचे के बल पर लूट का खुलासा कर लूटी गयी स्वीफ्ट डिजायर के साथ 2 आरो... सोन संगम शक्तिनगर के तरफ से संत शिरोमणि रविदास जयंती के अवसर पर भव्य आयोजन किया गया
Download App