सोनभद्र

वीआईपी गेस्ट हाउस में पहुंचे राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन के केंद्रीय महासचिव

रेणुकूट।(सोनभद्र)
जी.के.मदान
पिपरी स्थित वीआईपी गेस्ट हाउस में पहुंचे राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन के केंद्रीय महासचिव ई जयप्रकाश का स्थानीय पदाधिकारियों ने स्वागत किया। उन्होंने संगठन के अभियंताओं को जागरूक करने के लिए अपने कार्यक्रम संपर्क, संवाद, एवं प्रवास के के तहत रात्रि प्रवास पिपरी गेस्ट हाउस में किया । उन्होंने विद्युत संशोधन अधिनियम 2003 की विभिन्न धाराओं का विरोध करते हुए बताया कि सरकार मनमाने तौर पर पूँजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए यह बिल संसद के पटल पर लाने का प्रयास कर रही है जिससे उपभोक्ताओं, अभियंताओं,किसानों सबका अहित होगा।

उन्होंने कहा कि इस बिल के पास हो जाने पर बिजली काफी महंगी हो जाएगी और हम वापस फिर से ढिबरी युग में आ जाएंगे अभी तक चार तरह के टैरिफ प्रचलन में है जिसके तहत आम उपभोक्ताओं को सस्ती एवं सुलभ बिजली मिलती है। अब तक क्रॉस सब्सिडी जो राज्यो के द्वारा दी जाती थी उसे भी छीनने का प्रयास हो रहा है सरकार डिलाइसेंसिंग के नाम पर पूँजीपतियों को शोषण का एक और हथियार उपलब्ध करा रही है।बीते 3 से 6 अगस्त तक एन सीसी ओईईई के बैनर के तहत जंतर मंतर पर हमने अपना विरोध प्रदर्शन करके आपत्ति दर्ज कराया एवं 9 अगस्त को क्रांति दिवस के अवसर पर सामूहिक ध्यानाकर्षण का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस दौरान संगठन के केन्द्रीय उपमहासचिव ई नीरज बिंद,प्रातीय अध्यक्ष ई सुरेंद्र पटेल,पूर्व अध्यक्ष ई प्रदीप सेन,शाखा सचिव ईआशिक अली तथा वित्त सचिव ई प्रशांत तिवारी समेत कई अभियंता मौजूद रहे।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
म्योरपुर ब्लॉक के आश्रम मोड मुर्धवा के बीच की सड़क होगी चौड़ी आश्रम मोड़ से आरवाई सिंह घाटी और जमतिहवा नाला तक सड़क चौड़ीकरण होगा। बिना मान्यता के स्कूल चलाने वालों की अब खैर नही-खण्ड शिक्षा अधिकारी इन्हरव्हिल क्लब दुद्धी द्वारा बच्चों को किया गया बैग वितरण रन्नू गांव में सड़क लेबल से नीचे बना बिना ढक्कन का नाली, हादसे का डर आकांक्षी जनपद के बावजूद शिक्षा-स्वास्थ्य सुविधाएं लचर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के निधन से शोक की लहर उदयपुर घटना और जुमा की नमाज को लेकर प्रदीप सिंह चंदेल ने अनपरा मे फुट मार्च कर आपसी सौहार्द बनाये रख... दुष्कर्म के दोषी संदीप को उम्रकैद की सजा बजरग दल ने आतंकवाद का पुतला फूंका