सोनभद्र

एबीपीएस के आदित्य मिश्रा ने लहराया परचम, 98.6 प्रतिशत अंक लाकर जिले मे किया टाप

रेणुकूट/सोनभद्र (जी के मदान) हिण्डाल्को रेणुकूट द्वारा संचालित आदित्य बिरला पब्लिक स्कूल के कक्षा 12वीं के छात्र आदित्य मिश्रा ने 98.6 प्रतिशत अंक लाकर जिलमें टॉप किया है। हर बार की तरह इस बार भी आदित्य बिरला पब्लिक स्कूल के छात्रों ने विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय के 111 बच्चों में से 55 बच्चों ने 90% से ऊपर अंक प्राप्त किये हैं।
शुरू से आदित्य मिश्रा की प्रेरणा रहे उनके पिता श्री विमल कुमार मिश्रा हिण्डाल्को पैंकिंग विभाग में कार्यरत हैं। बातचीत में आदित्य मिश्रा बताते हैं कि वह दिन भर में 5-6 घंटे की पढ़ाई करते थे। साथ ही आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं पर भी उनका पूरा फोकस रहा है। आदित्य का सपना आईआटी से कम्प्यूटर साइंस में बी-टेक करना है। इसके लिए उन्होंने जेईई-मेंस का हाल ही में एग्जाम भी दिया जिसमें उन्हें 99.67 पर्सेंटाइल हालिस हुए हैं। आदित्य का कहना है कि पढ़ाई के लिए उनके माता- पिता ने बचपन से ही उन्हें प्रेरित किया है और विद्यालय की प्रधानाचार्या डेफनी अंगर और अन्य शिक्षकों के मार्गदर्शक से आज वह यह मुकाम हासिल करने में सफल हुए हैं। आदित्य की माता जी गृहणी है और उनके घर में उनकी बड़ी बहन हैं जो मेडिकल एग्जाम्स की तैयारी कर रही हैं। आदित्य का कहना है कि लॉकडाउन का उन्होंने भरपूर लाभ लिया और घर पर रहकर ही ऑनलाइन स्टडी के माध्यम से दिन-रात मेहनत की। आदित्य बताते हैं कि पढ़ाई के साथ ही वह मन व शरीर को स्वस्थ रखने के लिए घर पर ही योगाभ्यास करते हैं।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
चहुंओर लहर-लहर लहराया तिरंगा राजेश सिंह ने  गैंगस्टर एक्ट में वांछित कुख्यात पशु तस्कर को किया गिरफ्तार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्व जिला मंत्री द्वारा किया गया ध्वजारोहण स्वतंत्रता आंदोलन के प्रत्यक्षदर्शी ने किया ध्वजारोहण बजरंग दल ने मनाया अखण्ड भारत संकल्प दिवस अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीणों में आक्रोश स्वतन्त्रता दिवस की ढेर सारी शुभकामनाये- कुशाग्र मिश्रा (युवा बीजेपी नेता) काशी विद्यापीठ एनटीपीसी कैंपस के कार्यकारी निदेशक डा चंद्रशेखर सिंह ने 75वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर ... बेहतर कार्य के लिए चंद्रभान सिंह को स्वतंत्रता दिवस पर मिला प्रशस्ति पत्र कोन प्रभारी निरीक्षक रमेश यादव को पुलिस अधीक्षक ने उत्कृष्ट कार्य के लिये प्रशस्ति पत्र देकर किया सम...