सोनभद्र

ग्राम पंचायत बुटबेढवा पेयजल एवं स्वच्छता समिति का हुआ गठन

विंढमगंज/सोनभद्र (राम आशीष यादव)।

स्थानीय पूर्व माध्यमिक कन्या विद्यालय के प्रांगण में आज दोपहर के बाद बाबा श्री गुरु बचन एजूकेशनल सोसल एण्ड वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा विकास खण्ड दुद्धी के ग्राम पंचायत बुटबेढवा में ग्राम प्रधान तारा देवी के अध्यक्षता में पूर्व माध्यमिक कन्या विद्यालय पर एक बैठक आहुत की गई जिसमें ग्राम पंचायत पेयजल एवं स्वच्छता समीति का सर्वसम्मति से गठन किया गया। दुद्धी ब्लॉक के कम्युनिटी आर्गेनाइजर सूरज भारती के द्वारा भूगर्भ जल, वर्षा जल, संचयन, जल संरक्षण एवं जल प्रबंधन की जानकारी दी गयी।

इसी क्रम में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संजय कुमार गुप्ता ने कहा कि जल का संचय अति आवश्यक है। जल के बिना जीवन की कल्पना नही की जा सकती।इसलिए प्रत्येक व्यक्ति का यह कर्तव्य होना चाहिए कि पानी के बेवजह खर्च को रोकें तथा सदुपयोग करें।जीवन में सभी कार्यों का निष्पादन करने के लिए जल की आवश्यकता होती है। यदि जल न रहे तो जीवन नही, इसलिये हम सभी को पानी का बचाव करना चाहिए बेवजह बर्बाद न करें।इस मौके पर कम्युनिटी वर्कर नंदलाल भारती,ननकू राम, राम किशन के अलावा नवनिर्वाचित समिति के पदाधिकारी ममिता देवी, रूपा देवी, माया देवी, मनीषा देवी, विनीता देवी, नंदलाल,छाया देवी,संतोष कुमार,विकास कुमार गुप्ता,सीमा देवी, संजय कुमार,संजीत कुमार,संध्या देवी के अलावा अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
बांसडीह एसएचओ राजीव मिश्रा ने विभिन्न मुकदमो मे बरामद जब्त भारी मात्रा मे अवैध शराब किया नष्ट अतिक्रमण हटाने के फरमान से फुटकर व्यवसाईयों में हड़कम्प संविधान पर बुलडोजर नही चलेगा-भाकपा माले दुद्धी पुलिस द्वारा की गयी सघन काम्बिंग कार्यकारी निदेशक सीएसआर ने बालिका सशक्तिकरण के बालिकाओं से रूबरू होकर बढ़ाया मनोबल प्रधान मंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट नमामीगंगे के साइट से करोड़ों की पाइप चोरी , हड़कम्प बजट में आदिवासियों के लिए कुछ नहीं- आइपीएफ घनश्याम हत्याकांड: दोषी मुंशी कोल को 8 वर्ष की कैद आपरेशन पताल लोक के तहत श्रीकांत राय ने गैंग ने आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर भेजा जेल आपरेशन पताल लोक के तहत मिथिलेश मिश्रा ने गैंग लीडर के सदस्य को तमंचा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर भेजा ...