सोनभद्र

थाना समाधान दिवस पे एडीएम ने सुनी फरियाद निस्तारण हेतु दिये निर्देश

करमा/सोनभद्र (चन्द्रमोहन शुक्ल) समाधान दिवस पे करमा मे एडीएम योगेंद्र बहादुर सिंह ने फरियादियों की फरियाद सुनी और उन्हें मौके पर जांच करते हुए निस्तारण करने के लिए संबंधितो को आदेशित किया । जोगनी गांव में लेखपाल के स्थानांतरण हो जाने से ग्रामीणों को हो रही समस्याओं के मद्देनजर उन्होंने जल्द ही लेखपाल नियुक्त करने का आश्वासन दिया। थाना समाधान दिवस पर कुल 33 मामले आए अधिकांश मामले जिसमें 30 मामले राजस्व से संबंधित तथा तीन मामले पुलिस संबंधित आये। जिसमें उन्होंने मौका मुआयना कर शीघ्र निस्तारण करने के लिए कहा जोगिनी गांव के गुंजन ,लक्ष्मी ,देचू, राधेश्याम , जगदीश ,कांता, लालती, मंगला ,आदि दर्जनों फरियादियों ने पूर्व में मिले पट्टे को भूमि पर मौके पर कब्जा न मिलने की समस्या को लेकर थाना दिवस पर पहुंचे। उनका कहना था कि इसके पूर्व तहसील दिवस घोरावल पर भी प्रार्थना पत्र दे चुके हैं लेकिन कार्यवाही न होने से थाना समाधान दिवस पर पहुचे।

जोगिनी गाव का छोटेलाल विकलांग पट्टे की भूमि पर कब्जा पाने के लिए दर-दर भटक रहा है उसने बताया कि परिवार की रकम बेच कर भूमि के बाबत वह मुकदमा जीता था लेकिन उसको कब्जा नहीं मिल पा रहा है तहसील दिवस पर प्रार्थना पत्र दे चुका है और थाना दिवस पर भी कई बार प्रार्थना पत्र दिया है लेकिन सुनवाई न होने से वह परेशान दिखाई दिया।

उसी गाव के गुलापती विधवा पति स्वर्गीय गंगा भी अपने पट्टे की प्राप्त भूमि पर कब्जा न मिलने से परेशान है तहसील दिवस से लेकर थाना दिवस तक चक्कर काट रही है इन सभी मामलों को गंभीरता से लेते हुए एडीएम ने शीघ्र निस्तारण करने के लिए संबंधित को आदेशित किया। उन्होंने कहा कि 1 सप्ताह के अंदर राजस्व के इन सभी मामलों का निस्तारण कर दिया जाए । उक्त अवसर पर वरिष्ठ उप निरीक्षक विनोद कुमार यादव ,रविंद्र प्रसाद , एवं राधा गुप्ता, अशोक शर्मा ,रंजय यादव, लालजी, रामनिवास ,अलका, सुभाष सिंह ,आदि लेखपाल एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
घर से 50 मीटर की दूरी पर युवक ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त दुद्धी पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के तहत अवैध तमंचा के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार नीम के पेड़ से लटकता मिला बालक का शव दुद्धी पुलिस द्वारा दबिश देते हुए ढाई कुंतल लहन किया गया नष्ट राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को वूमेन हेल्पलाइन 1090 की आवश्यक बैठक संपन्न हुई ज्ञानेंद्र सिंह और म्योरपुर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार प्रवीण सिंह ने भारी मात्रा मे अवैध शराब के साथ 2 आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार राजस्व हवालात में सुधाकर दुबे की मौत की हो न्यायिक जांच- धर्मवीर तिवारी बीजपुर एसएचओ भैया एसपी सिंह ने नमामीगंगे साइट से पाइप चोरी का खुलासा कर 5 आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा ...