सोनभद्र

अजीरेश्वर धाम मंदिर जरहा में केवल जलाभिषेख की अनुमति,मेला पर रोक

बीजपुर ( विनोद गुप्त ) इसबार सावन महीने में जरहा स्थिति अति प्राचीन अजीरेश्वर धाम मंदिर में बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेख की अनुमति जिला प्रशासन से मिली है। जबकि प्रत्येक वर्ष सावन महीने में यहाँ लगने वाले विशाल मेले पर रोक लगाई गई है। बताते चले कि कोरोना महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन ने निर्देश जारी कर कहा है कि मंदिर में प्रवेश के दौरान कोरोना गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालु भक्त बाबा को जलाभिषेख कर सकते हैं। इसके अलावा परिसर में लगने वाले मेले पर रोक लगाया गया है। गौरतलब हो कि आगामी शनिवार से पवित्र सावन महीना शुरू होने जा रहा है सावन का पहला सोमवार 26 जुलाई को होगा। इसबाबत मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष श्री राजेंद्र प्रताप सिंह बघेल ने मीडिया को उक्त आशय की जानकारी देते हुए सभी श्रद्धालु भक्तों से आग्रह किया है कि मंदिर में प्रवेश के समय सरकार के निर्देशानुसार कोरोना गाइड लाइन के तहत भक्त एक दूसरे से आवश्यक दूरी का ख्याल रखते हुए जलाभिषेख कर बाबा भोलेनाथ के दरबार मे दर्शन पूजन कर पुण्य के भागीदार बने तथा सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन और मंदिर निर्माण समिति को अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें। गौरतलब हो कि जरहा स्थिति प्राचीन अजीरेश्वर धाम मंदिर पर सावन महीने में भब्य मेले का आयोजन होता है। बाबा को जलाभिषेख के लिए भारी संख्या में मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, छतीसगढ़ के बिभिन्न जनपदों से कावड़ यात्रा लेकर श्रद्धालु भक्त बाबा अजीरेश्वर महादेव धाम को जलाभिषेख करने यहाँ पहुँचते हैं।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
स्वतंत्रता दिवस पर अनपरा क्रिकेटरों को किया गया सम्मानित काशी विद्यापीठ एनटीपीसी कैंपस की सांस्कृतिक समिति एवं सोन संगम के तत्वाधान मे काव्य संध्या का किया ग... बिजली रानी बड़ी सयानी करती रहती अपनी मनमानी रात में सत्रह बार आई लेकिन ठेंगा दिखा कर चली गयी स्वतन्त्रता दिवस की ढेर सारी शुभकामनाये- समीर संगम ओम पटेल (बंशीवुड इंटरनेशनल फिल्म्स एंड टेलीविजन ए... बी.आई.सी.ए रेणुकूट में मनाया गया 76 वा स्वतंत्रता दिवस समारोह हिण्डाल्को में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह अवैध गर्भपात के मामले में ममता मौर्या सहित दो को 10 वर्ष की कैद हवाईपट्टी विस्थापितों के मकान पर चला बुल्डोजर "बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ" को व्यावहारिक रूप से लागू करने की नितांत आवश्यकता है- रूबी प्रसाद ग्रासिम रेणुकूट में मनाया गया 76 वा स्वतंत्रता दिवस समारोह