सोनभद्र

अजीरेश्वर धाम मंदिर जरहा में केवल जलाभिषेख की अनुमति,मेला पर रोक

बीजपुर ( विनोद गुप्त ) इसबार सावन महीने में जरहा स्थिति अति प्राचीन अजीरेश्वर धाम मंदिर में बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेख की अनुमति जिला प्रशासन से मिली है। जबकि प्रत्येक वर्ष सावन महीने में यहाँ लगने वाले विशाल मेले पर रोक लगाई गई है। बताते चले कि कोरोना महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन ने निर्देश जारी कर कहा है कि मंदिर में प्रवेश के दौरान कोरोना गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालु भक्त बाबा को जलाभिषेख कर सकते हैं। इसके अलावा परिसर में लगने वाले मेले पर रोक लगाया गया है। गौरतलब हो कि आगामी शनिवार से पवित्र सावन महीना शुरू होने जा रहा है सावन का पहला सोमवार 26 जुलाई को होगा। इसबाबत मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष श्री राजेंद्र प्रताप सिंह बघेल ने मीडिया को उक्त आशय की जानकारी देते हुए सभी श्रद्धालु भक्तों से आग्रह किया है कि मंदिर में प्रवेश के समय सरकार के निर्देशानुसार कोरोना गाइड लाइन के तहत भक्त एक दूसरे से आवश्यक दूरी का ख्याल रखते हुए जलाभिषेख कर बाबा भोलेनाथ के दरबार मे दर्शन पूजन कर पुण्य के भागीदार बने तथा सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन और मंदिर निर्माण समिति को अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें। गौरतलब हो कि जरहा स्थिति प्राचीन अजीरेश्वर धाम मंदिर पर सावन महीने में भब्य मेले का आयोजन होता है। बाबा को जलाभिषेख के लिए भारी संख्या में मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, छतीसगढ़ के बिभिन्न जनपदों से कावड़ यात्रा लेकर श्रद्धालु भक्त बाबा अजीरेश्वर महादेव धाम को जलाभिषेख करने यहाँ पहुँचते हैं।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button
BREAKING NEWS
पुलिस और अपराधियों में मुठभेड़ बाल बाल बचे एसएचओ कनहर सिचाई परियोजना के निरीक्षण में पहुँचे जलशक्ति मंत्री को विस्थापितों ने सौंपा ज्ञापन जलशक्ति मंत्री ने निर्माणाधीन कनहर सिंचाई परियोजना निर्माण का लिया जायजा तरिया क्षेत्र में अस्पताल की मिली सौगात जिला न्यायालय का निर्माण होगा शीघ्र: बृजेश पाठक वैल्यूज़ मंथ के अंतर्गत हिण्डाल्को में कार्यरत सफाई कर्मियों को किया गया सम्मानित भाजपाईयों ने किया गर्मजोशी से उपमुख्यमंत्री का स्वागत प्राथमिक विद्यालय यूनिट-3 में छात्रों को दिया गया रोबोटिक्स का प्रशिक्षण जेएमडी दिल्ली की टीम ने एन ई आर वाराणसी को दी पटखनी - देवेंद्र,साजिद और चोपन पुलिस ने तमंचे के बल पर लूट का खुलासा कर लूटी गयी स्वीफ्ट डिजायर के साथ 2 आरो...
Download App