सोनभद्र

ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्यों की कार्यशाला कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

चोपन/सोनभद्र (गुड्डू मिश्रा) उत्तर प्रदेश राज्य मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार ) , बेसिक शिक्षा विभाग , प्रदेश सरकार / सोनभद्र जिले के प्रभारी मंत्री डॉ0 सतीश चन्द्र द्विवेदी ने विकास खण्ड चोपन में शनिवार को नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के संवेदीकरण कार्यशाला में प्रतिभाग किया। इस दौरान प्रधानों से जातिगत भावना से ऊपर उठ कर चतुर्दिक विकास करने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने केन्द्र व प्रदेश सरकार की ओर से चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं , विकास परक कार्यक्रमों व लाभार्थीपरक योजनाओं पर प्रकाश डाला। वही आजीविका मिशन के समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित किये गए वस्तुओं का जायजा लिया व तारीफ भी की तथा समूह में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। विकासखण्ड परिसर में पौधरोपण भी किए। चोपन विकास खण्ड के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व बीडीसी सदस्यों को सम्बोधित करते हुए डॉ0 सतीशचंद्र ने कहा कि आप सभी को जातिवाद की भावना से ऊपर उठ कर टीम भावना से अपने – अपने गांव का चतुर्दिक विकास होना करना चाहिए। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चुने गए जन प्रतिनिधियों के साथ उत्तर प्रदेश सरकार है। उनसे अपील किया कि वे कोविड -19 के संक्रमण से बचाव के लिए शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने में सहयोग करें।
वही इस दौरान एक विकलांग व्यक्ति ने भी रेलवे में भरे नौकरी के लिये फार्म परीक्षा का विरोध किया कि हमने विकलांग कोटा से रेलवे में अपना स्थान बनाया था, लेकिन रेलवे द्वारा नॉकरी में घोटाले की गई जिससे इस प्रकरण में हमने सासंद से अवगत भी करवाया लेकिन कोई सुनवाई नही,बल्कि सासंद द्वारा बोला जाता हैं कि जो हुआ उसे भूल जाओ आगे अगर कुछ होता हैं तो हमें बताना यह बोलकर उस लाचार विकलांग व्यक्ति को वापस भेज दिया। वही शिक्षा मंत्री सतीश चन्द्र दृवेदी ने उन्हें आश्वासन दिया कि मै कही न कही आपको रखवा दूँगा। अब देखना यह हैं कि इस दौरान कहे गये वादे मंत्री पूरा कर पाते हैं कि अपना पीछा छुड़वाने के लिए यह आश्वासन दिया ।
इस दौरान सांसद पकौड़ी लाल कोल, जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, विधायक घोरावल डॉ०- अनिल कुमार मौर्य, सदर विधायक भूपेश चौबे,ओबरा विधायक संजीव गोड़,भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, बीडीओ चोपन,ग्राम प्रधान रामसजीवन अहीर,दुर्गेश यादव, यादव,सतीश यादव ,दिनेश यादव,रामप्रसाद साहनी व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
जीएसटी टीम आने की सूचना से बाजार में सन्नाटा मुख्य अभियंता ने कनहर सिंचाई परियोजना के मुख्य बांध के राकफिल निर्माण का लिया जायजा नसबंदी शिविर में 49 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण सर्वश्रेष्ठ कायकल्पित विद्यालयों के अध्यापक व प्रधानों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित नौकरी करने निकले रेलवे कर्मचारी हुआ गुम, भाई ने दी गुमसुदगी की प्रार्थना पत्र घटिया कार्य की वजह से छत गिरने की स्थिति,बच्चे कमरे के बाहर पढ़ने को मजबूर 6 अध्यक्ष, 4 महामंत्री व 2 कोषाध्यक्ष समेत 32 प्रत्याशियों ने किया नामांकन विराट रुद्र महायज्ञ की तैयारियां पूरी, श्री रामकथा से गुंजायमान होगा ओबरा नगर अटेवा ने मनाया शहीद दिवस, स्वo रामआशीष सिंह को किया याद राजकीय डिग्री कॉलेज संचालन को लेकर शिक्षा मंत्री को पत्र
Download App