सोनभद्र

विशेष सफाई अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत भरूहा सहित कई ग्राम पंचायतों का किया गया निरीक्षण

ग्राम पंचायत भरूहा में सफाई कर्मी के द्वारा कार्य न करने पर वेतन अवरुद्ध करने का दिया आदेश

सोंनभद्र। करोना संक्रमण के दौरान ग्राम पंचायतों में साफ सफाई एवं सैनिटाइजेशन अभियान शनिवार एवं रविवार को वृहद रूप से कराने का निर्देश उत्तर प्रदेश शासन द्वारा दिया गया है। जिसमें सभी ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मी एवं मजदूर लगा कर बृहद सफाई कराया जा रहा है। जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने विकासखंड करमा के कई ग्राम पंचायतों में सफाई अभियान का निरीक्षण किया।

निरीक्षण में ग्राम पंचायत करमा में सफाई एवं सैनिटाइजेशन का कार्य होते हुए पाया गया। ग्राम पंचायत केकराही में वृहद सफाई का कार्य होते हुए पाया गया। सचिव और ग्राम प्रधान को निर्देशित किया गया कि ट्रैक्टर लगाकर जो कूड़े इकट्ठे हैं उसको निस्तारित कराया जाए। ग्राम पंचायत खैराही में भी सार्वजनिक स्थानों पर सफाई का कार्य होते हुए पाया गया। ग्राम पंचायत भरूवा के निरीक्षण के समय सफाई कर्मी उपस्थित नहीं थे तथा आज इनके द्वारा कोई भी सफाई कार्य नहीं कराया गया। मौके पर अधोहस्ताक्षरी के पहुंचने पर दो सफाई कर्मी उपस्थित हुए तथा एक सफाई कर्मी अनुपस्थित था। सचिव द्वारा भी बताया गया कि कहने के बावजूद इनके द्वारा कार्य नहीं किया जा रहा है इस पर तीन सफाई कर्मी अरविंद यादव सुशील कुमार एवं राजेश मिश्रा का वेतन अग्रिम आदेश तक अवरुद्ध करने हेतु निर्देशित किया। सहायक विकास अधिकारी पंचायत करमा को भी किया गया कि सफाई अभियान का निरीक्षण स्वयं का रिपोर्ट प्रस्तुत करें किसी भी स्तर की लापरवाही पाई जाती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
बांसडीह एसएचओ राजीव मिश्रा ने विभिन्न मुकदमो मे बरामद जब्त भारी मात्रा मे अवैध शराब किया नष्ट अतिक्रमण हटाने के फरमान से फुटकर व्यवसाईयों में हड़कम्प संविधान पर बुलडोजर नही चलेगा-भाकपा माले दुद्धी पुलिस द्वारा की गयी सघन काम्बिंग कार्यकारी निदेशक सीएसआर ने बालिका सशक्तिकरण के बालिकाओं से रूबरू होकर बढ़ाया मनोबल प्रधान मंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट नमामीगंगे के साइट से करोड़ों की पाइप चोरी , हड़कम्प बजट में आदिवासियों के लिए कुछ नहीं- आइपीएफ घनश्याम हत्याकांड: दोषी मुंशी कोल को 8 वर्ष की कैद आपरेशन पताल लोक के तहत श्रीकांत राय ने गैंग ने आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर भेजा जेल आपरेशन पताल लोक के तहत मिथिलेश मिश्रा ने गैंग लीडर के सदस्य को तमंचा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर भेजा ...