Close

हिंडालको ग्रामीण विकास विभाग द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण कर मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस

विंढमगंज/सोनभद्र (राम आशीष यादव)।

विकासखंड दुद्धी के अंतर्गत न्याय पंचाय केवाल के ग्राम धूमा पंचायत भवन में विश्व पर्यावरण दिवस पर हिंडालको ग्रामीण विकास विभाग के (सी एस आर हेड) श्री अभिजीत कुमार के निर्देशन में हिंडालको ग्रामीण विकास विभाग के कार्यकर्ताओं द्वारा वृक्षारोपण कर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया । जिसके मुख्य अतिथि विंढमगंज जिला पंचायत सदस्य आशा देवी द्वारा 11 पौधारोपण किया गया श्रीमती ने बताया की वृक्षारोपण करने से हमें प्रकृति की रक्षा करने में मदद मिलेगी वृक्षारोपण के कई फायदे हैं।

उनके द्वारा मिलने वाले कुछ लाभों में हानिकारक गैसों, जो की दूषित करते हैं,उसे अवशोषित करना,पक्षियों और जानवरों के लिए भोजन और आश्रय प्रदान करना और गर्मियों के दिनों में यदि आप कहीं जा रहे हैं तो थक जाने के बाद पेड़ों के नीचे छाया में आराम कर लेना और हमारे क्षेत्र का वातावरण व शुद्ध हवा मिलना वायु प्रदूषण को रोकना हम सब ग्रामीणों को मिलकर पेड़ को बचाना है और हर घर को एक- एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए ताकि आने वाले समय में पर्यावरण का अस्तित्व बचा रहे।

इस अवसर उपस्थित हिंडालको जन सेवा ट्रस्ट के मुख्य ब्लॉक संयोजक व केवाल ग्राम प्रधान दिनेश कुमार यादव एवं ग्राम प्रधान राम प्रसाद यादव ने कहा कि वर्तमान समय में कोरोनावायरस बीमारी से लोग काफी भयभीत हैं तथा जगह-जगह ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौत हो जा रही है। जिसको लेकर के भी आज पर्यावरण दिवस पर हम सभी एकत्रित लोगों को यह संकल्प लेना चाहिए कि “वृक्ष धरा का है आभूषण दूर करें यह प्रदूषण” ऑक्सीजन की कमी को पूरा करते हैं। इसलिए सभी लोगों को एक-एक पौधा लगाकर अपने पुत्र की भांति उसकी सेवा व देखभाल करना चाहिए ताकि आने वाले पीढ़ी को ऑक्सीजन की कमी महसूस ना हो सके। इस मौके पर धूमा ,सोमारू सिंह गोड़, राम विचार यादव, संजय चौरसिया,विजय शंकर यादव,रेखा देवी, किरन देवी इत्यादि लोग मौजूद रहे।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
वनाधिकार कानून के तहत जमीन पर अधिकार दे सरकार - आइपीएफ मिट्टी का ढूहा ढहा 2 की मौत शौचालय, आवास, बिजली उपलब्ध कराई तथा दवाई, सिंचाई व पढ़ाई मुफ्त- उपेंद्र तिवारी म्योरपुर विकासखंड अंतर्गत फसल प्रदर्शनी का किया गया आयोजन टीका और मुट्ठी भर अनाज का ढिंढोरा पीट गरीब का उपहास उड़ा रही बीजेपी सरकार-विजय सिंह गोंड नवनिर्वाचित प्रधानो का एक दिवसीय अनवासीय हुआ प्रशिक्षण अजीरेश्वर धाम मंदिर जरहा में 3 फरवरी को होगा सामूहिक विवाह रजिस्ट्रेशन के लिये करे सम्पर्क प्रधानमंत्री के महत्वपूर्ण योजना स्वच्छ व सुंदर गांव देश के तहत नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय का हुआ शु... दुद्धी में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा की हो व्यवस्था- आइपीएफ हिण्डाल्को में तीन दिवसीय सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन
scroll to top