सोनभद्र

आंगनबाड़ी केंद्र बीजपुर में कार्यकर्ती द्वारा सरकारी योजना की लूट होने की जनचर्चा

बीजपुर/सोनभद्र (विनोद गुप्त) म्योरपुर ब्लाक के बीजपुर आंगनबाड़ी केंद्र पर सरकारी योजना का बंदर बांट करने की जनचर्चा जोरों पे है। जानकारी के अनुसार सरकार द्वारा गाँवों में कुपोषित बच्चों और धात्री महिलाओं में बाँटें जाने वाली खाद्यसामग्री को आंगनबाड़ी कार्यकर्ती द्वारा ही निर्धारित मात्रा में न देकर लाभार्थियो को कम सामग्री देने की जनचर्चा है। बताया जाता है कि धात्री महिलाओं को 03 किलो गेहूँ, 02 किलो चावल, 02 किलो दाल, और 500 ग्राम रिफाइंड देना था। इसी प्रकार 03 माह से 03 साल तक के बच्चों में 02 किलो गेहूँ, 01 किलो चावल, 01 किलो दाल, 500 ग्राम रिफाइंड, इसी प्रकार तीन साल से छः माह के बच्चों में 01 किलो गेहूँ, 500 ग्राम चावल, 500 ग्राम दाल और 500 ग्राम रिफाइंड देना था लेकिन मौके पर सामग्री लेने पहुँचे लाभार्थीयों को प्रत्येक सामग्री में 500 -500 ग्राम कम देने की जनचर्चा है। जानकारी होने पर मौके पर हँगामा खड़ा हो गया। लोग सीडीपीओ को फोन लगा कर वस्तुस्तिथि की जानकारी देने की कोशिश करने लगे जिसपर सीडीपीओ ने फोन तो नही उठाया उपर से कार्यकर्ती लोगो पर बिफर पड़ी। इस बाबत सीडीपीओ सरोज देवी के फोन पर बात की गइ तो उन्हों ने कहा कि अगर ऐसी शिकायत है तो जाच कर सख्त कारवाइ की जायेगी। कुल मिलाकर क्षेत्र ग्रामीण इलाके में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र जाच के अभाव मे बेपटरी हो गये है। ग्रामीणो का आरोप है कि हर गाव मे इस योजना का सही लाभ लोगों तक नही पहुच रहा है। कार्यकर्ती कभी सेंटर खोलती है तो अधिकांश बन्द रखती है और साल मे कभी भी इनके सेंटरो की जाच करने कोइ अधिकारी नही आते।

वही आंगनबाड़ी कार्यकर्ती ने बताया कि लगाये गये सारे आरोप निराधार है। एक रंजिश के तहत सभी आरोप लगाया गया है। जिसका हम लोग खंडन करते है। चुनावी रंजिश के कारण ये सारे आरोप लगाये गये है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
ओबरा घोरावल एसडीएम रहे जैनेंद्र सिंह का हुआ गैर जनपद तबादला जितेंद्र कुमार ने छात्रा के अपहरण के 3 आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृता किया बरामद 42 गांव के 62 लाभार्थियों को विधायक व उपजिलाधिकारी ने वितरित की घरौनी बिजली की चपेट में आकर बालक हुआ अचेत, भर्ती पुलिस अधीक्षक के परिक्षेत्र अयोध्या स्थानान्तरण पर दी गयी भावभीनी विदाई शांतिभंग में पांच लोग चालान प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल अधिकारियो के साथ मीटिंग कर मानसून मे होने वाले ओबी स्लाइडिंग रोकने के लि... शक्तिनगर पुलिस ने चोरी के दो आरोपी को गिरफ्तार कर किया चालान यशवीर सिंह बने सोनभद्र के नये पुलिस अधीक्षक महारानी दुर्गावती का मनाया गया बलिदान दिवस