सोनभद्र

ट्रक का गुल्ला टूटा लगा लम्बा जाम,आवागमन बाधित

सोनभद्र/बीजपुर ( विनोद गुप्त) जनपद दक्षिणांचल स्थित बैढन- बीजपुर- रेनुकूट मुख्य मार्ग पर शनिवार को बालू लदी ओवर लोड ट्रक खराब हो जाने से सैकड़ो ट्रको की लंबी कतार लग गई और आवागमन बाधित हो गया । इतना ही नहीं पुनर्वास प्रथम के बाईपास रास्ते से लोगो का गुजरना मुश्किल हो गया। जाम के झाम से परेशान स्थानीय ग्रामीणों ने निजात दिलाए जाने की मांग जिलाधिकारी से की है।
बताते हैं कि सिरसोती से बीजपुर पुनर्वास बाईपास बैढन के रास्ते को जोड़ने वाली यह सिंगल लेन की सड़क को विस्थापितो की सुबिधा के लिए स्थानीय परियोजना प्रबन्धन द्वारा बनवाया गया है । यह सड़क बीते वर्ष भी ओवर लोड बालू ढोने के कारण खराब होकर गड्ढे में तब्दील हो गयी थी जिसको बनवाने की मांग को लेकर कई बार विस्थापित ग्रामीणों द्वारा बिरोध एवं धरना प्रदर्शन किया जा चुका है । ग्रामीणों के बिरोध के बाद सिरसोती में सड़क को स्थानीय परियोजना द्वारा बेरिकेटिंग कर भारी वाहनों को रोक दिया गया और खराब बाईपास सड़क को हाल ही में बनवाया जा रहा है। वही ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है कि सिरसोती पुल के नीचे से अस्थाई सड़क बना दिए जाने से एक बार पुनः एमपी से ओवर लोड बालू लदे ट्रको का संचालन शुरू हो गया है जिससे बाईपास सड़क में बालू लदी ट्रक आए दिन खराब होने के बाद नकटू पेट्रोल टँकी से एमपी के गोभा तक लम्बा जाम लग जा रहा है। ऐसी परिस्थिति में सैकड़ो ओवरलोड बालू लदे ट्रको के संचालन से विस्थापित ग्रामीणों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। वही बेतहासा ट्रको के आवागमन से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है ओवरलोड ट्रको को अगर देखा जाय तो बीजपुर रेनुकूट मुख्य मार्ग पर चढ़ाई न चढ़ने की वजह से बैक होकर गढ्ढ में चली जाती है जिससे दुर्घटनाएं हो रही है। बीच रास्ते में खराब होकर खड़ी होने से आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन यह सब शासन- के प्रशासन को दिख नही रहा है । सूत्रों की माने तो संचालित ट्रके प्रभाव शाली लोगो की होने के कारण इन ट्रको पर कार्यवाई नही हो पा रही है। इस बाबत प्रभारी निरीक्षक डी एन सिंह से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि राख लदी एक ट्रक का गुल्ला टूट गया है जिससे यह समस्या हुई ट्रक को बनवाया जा रहा है जल्द ही आवागमन शुरू हो जायेगा।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
जीएसटी टीम आने की सूचना से बाजार में सन्नाटा मुख्य अभियंता ने कनहर सिंचाई परियोजना के मुख्य बांध के राकफिल निर्माण का लिया जायजा नसबंदी शिविर में 49 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण सर्वश्रेष्ठ कायकल्पित विद्यालयों के अध्यापक व प्रधानों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित नौकरी करने निकले रेलवे कर्मचारी हुआ गुम, भाई ने दी गुमसुदगी की प्रार्थना पत्र घटिया कार्य की वजह से छत गिरने की स्थिति,बच्चे कमरे के बाहर पढ़ने को मजबूर 6 अध्यक्ष, 4 महामंत्री व 2 कोषाध्यक्ष समेत 32 प्रत्याशियों ने किया नामांकन विराट रुद्र महायज्ञ की तैयारियां पूरी, श्री रामकथा से गुंजायमान होगा ओबरा नगर अटेवा ने मनाया शहीद दिवस, स्वo रामआशीष सिंह को किया याद राजकीय डिग्री कॉलेज संचालन को लेकर शिक्षा मंत्री को पत्र
Download App