सोनभद्र

चेयरमैन ने निगरानी समिति के सदस्यों को दिया थर्मामीटर व पल्स ऑक्सीमीटर

चोपन/सोनभद्र( गुड्डू मिश्रा)

जिस तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण सभी इलाकों में फैल रहा है। उससे इस बात की संभावना बढ़ गई है कि आगामी दिनों में यह और व्यापक हो सकता है। इसी के मद्देनजर नगर पंचायत ने युद्ध स्तर पर सफाई व्यवस्था शुरू कर दी है। शासन की मंशा के अनुरूप नगर पंचायत चोपन द्वारा वार्ड स्तर पर गठित कोरोना निगरानी समितियों को थर्मामीटर, पल्स ऑक्सिमिटर, सेनेटाइजर, मास्क, ग्लब्स, पेन, कापी इत्यादि उपकरण उपलब्ध करा दिया गया है ताकि कोरोना के लक्षण आने पर आम जनता के स्वास्थ्य की प्रारंभिक जांच हो सके। ये उपकरण कोरोना की जांच नहीं करते बल्कि इसके माध्यम से बुखार,रक्त में ऑक्सीजन लेवल तथा पल्स रेट की जांच हो सकेगी। नगर पंचायत अध्यक्ष फरीदा बेगम द्वारा सभी 11 वार्ड समिति के लोगो को ये उपकरण देकर इसका शुभारंभ किया गया इससे जिन लोगों में कोविड -19 के लक्षण प्राप्त होंगे। उनकी जांच कराई जाएगी, ताकि उनका उपचार किया जा सके। साथ ही अन्य लोगों को इसके खतरे से बचाया जा सके। सभी वार्ड समितियों को थर्मामीटर व पल्स ऑक्सीमीटर दिए जाने से आम जनता में यदि कोई संक्रमित होगा तो उसको चिन्हित किये जाने में आसानी होगी और उनकी संबंधित जांचे कराई जा सकेंगी।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
घर से 50 मीटर की दूरी पर युवक ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त दुद्धी पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के तहत अवैध तमंचा के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार नीम के पेड़ से लटकता मिला बालक का शव दुद्धी पुलिस द्वारा दबिश देते हुए ढाई कुंतल लहन किया गया नष्ट राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को वूमेन हेल्पलाइन 1090 की आवश्यक बैठक संपन्न हुई ज्ञानेंद्र सिंह और म्योरपुर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार प्रवीण सिंह ने भारी मात्रा मे अवैध शराब के साथ 2 आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार राजस्व हवालात में सुधाकर दुबे की मौत की हो न्यायिक जांच- धर्मवीर तिवारी बीजपुर एसएचओ भैया एसपी सिंह ने नमामीगंगे साइट से पाइप चोरी का खुलासा कर 5 आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा ...