Close

कोविड पाजिटिव घरो को जान की परवाह किये बगैर निशुल्क ये युवा कर रहा सेनेटाइज

कोविड नियमों का पूर्ण रूप से पालन करते हुए सार्वजनिक स्थल व लोगों के घरों को किया सेनेटाइज

विकास द्विवेदी
सोनभद्र। करोना काल मे एक ओर जहा डरे सहमे हुए है वही दूसरी तरफ जिले का एक युवा अपनी जान की परवाह किये बगैर कोविड नियमों के अनुसार अपने को सुरक्षित रखते हुए करोना पाजिटिव लोगों के घरों व सार्वजनिक स्थलों को सेनेटाइज करने में लगा है। इस युवक की लोग खूब सरहना कर रहे है।
राबर्ट्सगंज के नगर पालिका के समीप निवासी अल्ताफ कादरी को मधुपुर के युवा व्यवसायी विनोद मौर्या ने इस युवक के नेकी को देखकर एक सेनेटाइजेशन मशीन डोनेट किया। सेनेटाइज मशीन मिलते ही केमिकल डालकर सार्वजनिक स्थल व कोविड पाए जाने वाले घर को सेनेटाइज करने का क्रम शुरू कर दिया।

अल्ताफ कादरी ने कहा कि हमारी टीम सोनभद्र मुख्यालय से लेकर वाराणसी तक के समस्त ग्रामीण आबादी क्षेत्र में सेनिटाइजिंग का काम करेगी। समस्त सार्वजनिक स्थल, धार्मिक स्थल, अस्पताल, बैंक, एटीएम, बैंक परिसर बस स्टैंड, यात्री प्रतीक्षालय व कोई भी कोविड 19 से संक्रमित व्यक्ति के घर पर सैनिटाइजिंग का कार्य किया जाएगा तथा कार्य के दौरान कोविड-19 के नियमों का पूर्ण रुप से पालन किया जाएगा। इस युवा के हौसले व जूनून को देखकर तमाम लोगों ने सराहना किया। सोमवार को स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक परिसर व विकास नगर कालोनी में सुरेन्द्र मिश्रा, सालिक राम द्विवेदी, संत कुमार मेहता के मकान को बकायदा सेनेटाइज किया। अल्ताफ कादरी का कहना है कि पिछले वर्ष भी कोरोना काल के दौरान हम लोगों की टीम सार्वजनिक स्थल व लोगों के घरों को सेनेटाइज करने का काम किया था। उनका कहना है कि कोविड पॉजिटिव व्यक्ति अपने घर को सेनेटाइज कराना चाहता है तो बस इन 8115965555/8840330066 नंबर पर एक बार टेक्स्ट मैसेज करना अनिवार्य है। मैसेज में अपना नाम और कार्यस्थल अवश्य लिखें। अगले 24 घंटे में सेनेटाइज हो जायेगा।

भीम जायसवाल सोनभद्र के दुद्धी निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
ईद के चाँद का हुआ दीदार, ईद शुक्रवार को गांव की  मुखिया निर्वाचित होते ही ग्रामीणों की सेवा में जुटी संगीता जायसवाल शक्तिनगर एसएचओ मिथिलेश मिश्रा ने ईद के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक किया गाँवों , गलियों को सेनेटाइजेशन का कार्य शुरू, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती ने गाये करोना गीत सदर विधायक ने खुद संभाली ग्राम पंचायतों मे सैनिटाइजेशन की कमान पिपरी मे हुइ हत्या का हुआ खुलासा अंजनी राय ने आरोपी को किया गिरफ्तार चोपन मे रेलकर्मियों के बीच होम्योपैथी दवा वितरित की गई यादों में हमेशा जीवंत रहेगा कर्मयोगी अमरदीप- राकेश श्रीवास्तव भारती इंटर कॉलेज विंढमगंज के वरिष्ठ लिपिक व कोन ब्लॉक के कुड़वा गाँव के पूर्व प्रधानपति समाजसेवी इंद्... सड़ियल बिजली उपकरण के कारण चार दिन से आपूर्ति बंद, जनजीवन अस्त व्यस्त
scroll to top