Close

ओवरलोड से विद्युत आपूर्ति लड़खड़ाई, सुधार की माँग

बीजपुर (विनोद गुप्त )नधिरा सबस्टेशन से जुड़े बखरीहवा फीडर की बिजली आपूर्ति पिछले सप्ताह से ओवरलोड के कारण लड़खड़ा गयी है। आएदिन तकनीकी फाल्ट के चलते कभी ब्रेकर तो कभी जम्फर जल रहा है इतना ही नही ओवरलोड के कारण जर्जर तार भी अब टूट कर गिरने लगे हैं। आपूर्ति बदहाल होने से लोगों की जहाँ नींद हराम हो रही है वहीं पूरी रात मच्छरों के कारण रात दिन गुजारना मुश्किल हो गया है। मंगलवार, बुधवार , गुरुवार को बिजली आपूर्ति समूचे दिन गायब रही तो रात में ओवरलोड के कारण कई कई बार ट्रिप करती रही। बताया जाता है कि नधिरा सबस्टेशन से जुड़े अनेक गाँवों में खिंचे गए तार और अन्य उपकरण वर्षो पुराने होने के कारण जर्जर अवस्था मे पहुँच गए हैं जिसमे क्षमता से अधिक लोड बर्दास्त नही कर पा रहे हैं और लोड पड़ते ही ट्रिप होना , तार गिरना , ब्रेकर जलना, इंसुलेटर में फाल्ट आम हो गया है। इतना ही नही अनेक बार तो 33 हजार की लाइन ब्रेकडाउन में चली जाती है तब मुश्किल यह होता है कि जब तक जेई नही बोलते तब तक लाइन चालू नही होती इससे कई कई घण्टे ग्रामीण क्षेत्र की बिजली गायब रहती है।हलाकि ग्रामीण सहित बिभागीय अधिकारी जर्जर उपकरण को बदलने के लिए अनेक बार प्रयाश किए लेकिन उच्चाधिकारियो से अनुमति न मिलने के कारण मामला जहाँ के तहाँ अटका हुआ है। अप्रैल महीने में ही भीषण गर्मी पड़ने के कारण सरकार की मंशा के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र में 22 घण्टे बिजली आपूर्ति का वादा महज टीवी और अखबारों में विज्ञापन केंद्र बना हुआ है जब कि धरातल पर कुछ और ही है। इसबाबत अवर अभियंता महेश कुमार से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनका फोन नही उठा जिसके कारण सटीक जानकारी नही मिल पाई। लाइट बन्द रखने की जानकारी नधिरा सबस्टेशन पर तैनात एसएसओ के सरकारी नम्बर पर फोन कर लेने की कोशिश की गई लेकिन वहाँ भी फोन बन्द रहा जिसके कारण सही जानकारी नही मिल पाई।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
ब्रेकिंग-दुद्धी के बघाडू गांव में कॅरोना मरीज की मौत से हड़कंप ब्रेकिंग-सेवानिवृत्त डीआईजी व पूर्व विधायक सीएम प्रसाद का निधन जिले की फुटकर दुकानों के खुलने व बंद करने की समय होगी सुबह 7 से शाम 7-जिलाधिकारी हिण्डाल्को रेणुकूट क्लस्टर प्रमुख ने लोगो को करोना से बचाव हेतु किया जागरुक प्रभारी निरीक्षक ने प्रत्याशियों को चुनाव आचार संहिता का पढ़ाया पाठ पांच दिनों तक सोंनभद्र का कैसा मौषम रहेगा जानने के लिए देखे पूरी खबर अनुरक्षण के अभाव में पानी सप्लाई कार्य फ्लाप, दर्जनों हैंड पम्प खराब पेयजल के लिए हाहाकार उत्तर प्रदेश में आइपीएफ की दलित राजनीतिक गोलबंदी की पहल रेलवे अस्पताल में रेलकर्मियों ने लगवाई वैक्सीन कलश स्थापना के साथ ही 9 दिनों तक चलने वाला चैत्र नवरात्र प्रारंभ
scroll to top