Close

पेयजल की शिकायतों का संज्ञान लेकर रेणुकापार के गांव का मुख्य विकास अधिकारी ने किया निरीक्षण

पेयजल की समस्यायों को समय से दूर करने की दी चेतावनी

सोनभद्र। गर्मियों के दिन में रेणुकापार के गांव में पेयजल समस्या की प्राप्त हो रही शिकायतों पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ अमित पाल शर्मा ने आज ग्राम पंचायत परसोई सहित कई गंवा का निरीक्षण किया। निरीक्षण में गांव में कई स्थानों पर हैंड पंप को चेक कर पानी की स्थिति जानी जिसमें सभी जगहों पर हैंडपंप से पानी निकलता हुआ पाया गया। कुकरीहवा टोला में महिलाओं ने बताया कि हैंडपंप दूर होने की वजह से दूर पानी लेने जाना पड़ता है। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने सचिव एवं एडीओ पंचायत को निर्देशित किया कि जिन मजरो में पानी दूर से लेना पड़ता है।

वहां टैंकर से पानी की व्यवस्था की जाए साथ ही सचिव से मनरेगा के अंतर्गत तालाब खुदाई, समतलीकरण एवं बंधी निर्माण की समीक्षा की एवं निर्देशित किया गया कि मनरेगा के अंतर्गत कार्य चलता रहे। तालाबों के निर्माण में इनलेट व आउटलेट का विशेष ध्यान रखा जाए। जल संग्रह के लिए केचमेंट एरिया का भी विशेष रखने के लिए तकनीकी सहायक, रोजगार सेवक, सचिव को निर्देशित किया गया।ग्राम पंचायत में जो उचे नीचे जमीन है उसके लिए भूमि संरक्षण अधिकारी से बात कर खंड विकास अधिकारी मनरेगा के अंतर्गत कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया गया।

ग्राम पंचायत में मरम्मत हुए पंचायत भवन का निरीक्षण भी किया गया एवं निर्देशित किया कि पंचायत भवन के दरवाजे की गुणवत्ता की ठीक किया जाए। मुख्य विकास अधिकारी के निरीक्षण के समय जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी, जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह, सहायक अभियंता लघु सिंचाई संजय शर्मा ,अनिल केसरी एडीओ पंचायत एवं संबंधित सचिव उपस्थित रहे।

भीम जायसवाल सोनभद्र के दुद्धी निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
नव सृजित कोन ब्लाक में नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से लोगों हर्ष 4 शातिर डीजल चोरो को चोरी के डीजल के साथ विजय प्रताप सिंह ने गिरफ्तार कर भेजा सलाखो के पीछे ट्रक के चपेट में आने आने से 22 वर्षीय युवक की मौत परिजनों में कोहराम कड़ी सुरक्षा के बीच दुद्धी ब्लॉक में नामांकन प्रक्रिया हुई शुरू इंडियन बैंक के तीन कर्मचारी को करोना पाजीटिव होने से मचा हाहाकार पंचायत चुनाव के आगामी चरणो मे एक स्थान पर 5 से अधिक लोग नहीं जुटेंगे, उल्लंघन करने पर NSA के तहत कार... पुलिस ने शांतिभंग में दो व्यक्तियों का किया चालान अग्रिम आदेशो तक प्रत्येक रविवार को सोनभद्र सहित पुरे प्रदेश मे रहेगा साप्ताहिक बंदी प्रेस क्लब बीजपुर ने पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी की धर्मपत्नी के निधन पर की शोक सभा रेलवे इलेक्ट्रिक लाइन का हाइटेंशन तार टूटकर गिरने से चपेट में आया युवक झुलसा
scroll to top