Close

महुली में 11 हजार विद्युत शार्ट सर्किट से लगी आग, गेहूं का फसल जलकर हुआ राख

जिम्मेदार लोग के लापरवाही से किसानों का हो रहा भारी नुकसान

विंढमगंज,सोनभद्र । स्थानीय थाना क्षेत्र के महुली गाँव मे शिवम स्कूल के पीछे स्टेशन मार्ग पर सटे खेत में बिजली के लगे खंभे पर शार्ट सर्किट होने से आज दोपहर में ईश्वरी यादव,व सुरेंद्र यादव के गेहूं के खेत में आग लग गई और गेहूं का फसल धू धू कर जलने लगा,आग की ऊंची ऊंची लपटें और धुआं देखकर किसान व आसपास के ग्रामीण अधिकारियों को सूचित करते हुए आग बुझाने हेतु दौड़ पड़े। आग बुझाने का संसाधन न होने के कारण सैकड़ों की संख्या में लोग सदाबहार और अरहर के हरे हरे पौधों को उखाड़ कर आग लगे स्थान पर चारों तरफ से सभी लोग प्रहार करने लगे।

फिर भी आग बुझने की जगह बढ़ता ही जा रहा था। फिर दर्जनों की संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने बाल्टी बाल्टी पानी लेकर आग पर फेंकने लगे। जिससे बड़ी मसक्कत के बाद ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया। तब तक गेहूं के फसल लगभग चार पांच बीसा जलकर पूरी तरह से नुकसान पहुंच चुका था। वही मौके पर उपस्थित किसान मुलायम यादव,कमलेश,मुकेश,काशीनाथ,मनीष,विंध्याचल,अशोक,सहित सैकड़ों किसानों ने एक स्वर में जली हुई फसल के मुआवजे की मांग करते हुए कहा कि अगर जिम्मेदार अधिकारियों के लापरवाही से इसी प्रकार से हम सभी किसानों का फसल नुकसान होता रहा तो तहसील मुख्यालय पहुच कर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। महुली के लेखपाल ने सेलफोन पर बताया कि हम कुछ जरूरी काम से बाहर हैं।वापस होते ही किसान का जले गेहूं का फसल का मौका मुआयना करेंगे।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
दुबई में चल रहे डीपीएल में कोलकाता को हरा चेन्नई बना चैंपियन, लव वर्मा का शानदार प्रदर्शन :- नव सृजित कोन ब्लाक में नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से लोगों हर्ष 4 शातिर डीजल चोरो को चोरी के डीजल के साथ विजय प्रताप सिंह ने गिरफ्तार कर भेजा सलाखो के पीछे ट्रक के चपेट में आने आने से 22 वर्षीय युवक की मौत परिजनों में कोहराम कड़ी सुरक्षा के बीच दुद्धी ब्लॉक में नामांकन प्रक्रिया हुई शुरू इंडियन बैंक के तीन कर्मचारी को करोना पाजीटिव होने से मचा हाहाकार पंचायत चुनाव के आगामी चरणो मे एक स्थान पर 5 से अधिक लोग नहीं जुटेंगे, उल्लंघन करने पर NSA के तहत कार... पुलिस ने शांतिभंग में दो व्यक्तियों का किया चालान अग्रिम आदेशो तक प्रत्येक रविवार को सोनभद्र सहित पुरे प्रदेश मे रहेगा साप्ताहिक बंदी प्रेस क्लब बीजपुर ने पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी की धर्मपत्नी के निधन पर की शोक सभा
scroll to top