Close

आदिवासियों के सुख-दुख की असली साथी सपा-जुबेर आलम

बघाडू में सपा का जनचौपाल कार्यक्रम सम्पन्न

दुद्धी, सोनभद्र। स्थानीय विकास खंड क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बघाड़ू के अकेलवा महुआ टोला में समाजवादी पार्टी के तत्वधान में किसान (जन चौपाल) कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को किया गया। मुख्य अतिथि जुबेर आलम अध्यक्ष सपा विधानसभा दुद्धी ने अपने उद्बोधन में कहा कि वर्तमान सरकार में एक ओर जहां किसान परेशान हैं वहीं गांव में वन विभाग द्वारा आए दिन ग्रामीणों का शोषण किया जा रहा है। धारा 20 के जमीनों पर बाप दादा के समय से जोत कोड कर घर द्वार बना कर आबाद आदिवासियों को उजाड़ा जा रहा है। बताया कि आदिवासियों के कद्दावर नेता विजय सिंह गोंड़ के अलाव हम सभी सपा के लोग आदिवासियों के साथ हैं। सरकार बनते ही आदिवासियों के ऊपर दर्ज फर्जी मुकदमें और छीनी गई भूमि सपा वापस करने का कार्य करेगी। जूगैल क्षेत्र में वन विभाग द्वारा सुरक्षा खाई आदिवासियों की जमीन में खोदकर उजाड़ा जा रहा है उसी के मौका मुहाने में आज अचानक मौके पर माननीय पूर्व मंत्री विजय सिंह गौड़ जी को जाना पड़ा। आज हर और शोषण व महंगाई बेरोजगारी और भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर हो रहा है, सभी वर्ग के लोग इस सरकार से परेशान है।
कार्यक्रम का संचालन अलीमुद्दीन सिराजी ने की तथा कार्यक्रम का अध्यक्षता सौदागर सिंह ने किया।
इस मौके पर मुख्य रुप से हरिहर यादव महासचिव विधानसभा, रमाशंकर गौड़, श्याम कुमार गौतम, बहादुर अली, विद्वंत घसिया, रामचंद्र गौड़, राकेश अग्रहरी ,धर्मजीत खरवार, अयोध्या यादव, दीवान सिंह, अब्दुल्ला मुस्तकीम, मानसिंह, नंदलाल खरवार, छोटेलाल, मोती लाल पटेल, सुलेमान अंसारी, राजाराम गौड़, सुरेश गौड़, अमृतलाल ,धरमू धरीकार, मुनीर अहमद, प्रतापी गौड़ व साथ ही साथ सैकड़ों की संख्या में ग्राम वासी उपस्थित रहे।

मु. शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

BREAKING NEWS
ठंड में गरीब व असहाय को कंबल वितरित करना पुनीत कार्य-अभय सिंह नसबंदी शिविर में 30 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण दुद्धी बार एसोसिएशन चुनाव : तीन का पर्चा खारिज, एक ने लिया वापस एसीपी टोलवेज द्वारा सोन इको प्वाइंट पर चलाया गया सफाई अभियान सूर्यभान राम और मुहम्मद अरशद ने बूथो का निरीक्षण कर मातहतों को दिया दिशा निर्देश ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा भारी मात्रा मे नकली शराब बनाने के सामान के साथ 20हजार के इनामिया 4 आरोपी को स्वाट,एसओजी,राबर्ट्सगंज ... म्योरपुर सहित कई जगहो की पुलिस ने दबिश देकर 10 अभियुक्त के कब्जे से 125 लीटर कच्ची शराब बरामद कर भार... सचिव समेत विभिन्न पदों के लिए तीसरे दिन 5 ने खरीदे पर्चे, 12 ने किया नामांकन 35वें अंतरराज्जीय टूर्नामेंट की चैंपियनशिप ट्राफी बलिया के सिरमौर
scroll to top