Close

सीआईएसएफ़अपनी कर्मठता ,ईमानदारी एवं लगन के मध्यम से सशस्त्र बलों में अलग स्थान बना लिया है – बालाजी आयंगर

बीजपुर/सोनभद्र (विनोद गुप्त) केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की रिहंद इकाई द्वारा बुधवार को सीआईएसएफ़ का 52वां स्थापना दिवस समारोह रिहंद स्टेशन के सोनशक्ति स्टेडियम में विविध आयोजनों व पुरस्कार वितरण के बीच हर्षोल्लासपूर्ण वातावरण में मनाया गया | समारोह का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित कार्यकारी निदेशक (रिहंद) बालाजी आयंगर ने परंपरागत ढंग से किया। तत्पश्चात सीआईएसएफ़ गीत की प्रस्तुति की गयी। अपने सम्बोधन में श्री आयंगर नें सीआईएसएफ़ स्थापना दिवस की बधाई देते हुये सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ दी | उन्होने कहा कि सीआईएसएफ़ अपनी कर्मठता , ईमानदारी एवं लगन के माध्यम से सशस्त्र बलों में आज एक अलग स्थान बना लिया है | उन्होने आशा व्यक्त किया कि आगामी दिनों में भी सीआईएसएफ़ का इसी तरह का बेहतर कार्य प्रदर्शन बरकरार रहे | इसकी कार्यकुशलता एवं दक्षता के कारण ही इस बल की मांग दिनो-दिन बढ़ती ही जा रही है , जो बल की दक्षता को प्रदर्शित करता है।
इसके पूर्व मुख्य अतिथि द्वारा जवानो के परेड का निरीक्षण किया गया | पुनः बल के चार टुकड़ियों द्वारा मार्च पास्ट किया गया | मार्च पास्ट के चारो प्लाटूनों का नेतृत्व परेड कमांडर विप्लव विश्वास नें किया | जहां प्रथम टुकड़ी का नेतृत्व अनिल कुमार शर्मा ने किया वहीं द्वितीय , तृतीय व चतुर्थ टुकड़ियों का नेतृत्व क्रमशः अभिषेक सिंह ,सुमेर सिंह व बिरेन्द्र प्रसाद सिंह नें किया | मार्च पास्ट में टुकड़ियों का साथ स्थानीय सेंट जोसेफ विद्यालय के विद्यार्थियों ने शिक्षक गणेश सिंह के दिशा निर्देशन में बैंड बाजे पर किया। अगली कड़ी में सीआईएसएफ़ की कार्य कुशलता एवं दक्षता को प्रदर्शित करते हुये हवलदार रूपेश चन्द्र के नेतृत्व में बल के जवानो द्वारा रीफ्लैक्स शूटिंग का प्रदर्शन किया गया , जो दर्शकों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रहा | पुनः इंस्पेक्टर आर के गंगवार के दिशा निर्देशन में बल के अग्नि शमन शाखा के जवानों द्वारा आग बुझाने के विभिन्न तरीकों का प्रदर्शन भी किया गया , जो दर्शकों द्वारा काफी सराहा गया | कार्यक्रम की समाप्ति पर उप समादेष्टा रवि कुमार शर्मा द्वारा मेमेंटों प्रदान कर मुख्य अतिथि को सम्मानित किया गया | तत्पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा चयनित बल के जवानो को प्रमाण पत्र दिया गया। सुरक्षा सप्ताह के दौरान खेले गए वॉलीबाल प्रतियोगिता के विजेता व उपविजेता टीमों को मुख्य अतिथि नें पुरस्कार देकर उनका मनोबल बढ़ाया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधकगण ,सीआईएसएफ़ के उप समादेष्टा रवि कुमार शर्मा ,सहायक समादेष्टा (अग्नि शमन ) देवचंद ,वर्तिका महिला मण्डल की अध्यक्षा पद्मा आयंगर ,संरक्षिका की अध्यक्षा नेहा राय ,एनटीपीसी व सीआईएसएफ़ के अधिकारीगण , विभिन्न यूनियन व एसोसिएसन के प्रतिनिधिगण आदि उपस्थित थे | कार्यक्रम संचालन व धन्यवाद ज्ञापन ए एस आई (स्टोनो ) शिवानी ने किया।

BREAKING NEWS
ईद के चाँद का हुआ दीदार, ईद शुक्रवार को गांव की  मुखिया निर्वाचित होते ही ग्रामीणों की सेवा में जुटी संगीता जायसवाल शक्तिनगर एसएचओ मिथिलेश मिश्रा ने ईद के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक किया गाँवों , गलियों को सेनेटाइजेशन का कार्य शुरू, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती ने गाये करोना गीत सदर विधायक ने खुद संभाली ग्राम पंचायतों मे सैनिटाइजेशन की कमान पिपरी मे हुइ हत्या का हुआ खुलासा अंजनी राय ने आरोपी को किया गिरफ्तार चोपन मे रेलकर्मियों के बीच होम्योपैथी दवा वितरित की गई यादों में हमेशा जीवंत रहेगा कर्मयोगी अमरदीप- राकेश श्रीवास्तव भारती इंटर कॉलेज विंढमगंज के वरिष्ठ लिपिक व कोन ब्लॉक के कुड़वा गाँव के पूर्व प्रधानपति समाजसेवी इंद्... सड़ियल बिजली उपकरण के कारण चार दिन से आपूर्ति बंद, जनजीवन अस्त व्यस्त
scroll to top