Close

दुद्धी, सोंनभद्र। भाऊराव देवरस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय दुद्धी, सोनभद्र के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का उदघाटन आज दिनांक 25 फरवरी 2021 को पंचायत भवन मल्देवा में आयोजित हुआ।कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. नीलांजन मजूमदार ने किया।सर्वप्रथम समारोह के मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी दुद्धी तथा विशिष्ट अतिथि क्षेत्राधिकारी दुद्धी और प्राचार्य ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।स्वयंसेवियों द्वारा मां शारदा की स्तुति गीत प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम अधिकारी आरजू सिंह ने राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्य पर विस्तार से प्रकाश डाला और साथ ही अतिथियों का औपचारिक स्वागत किया।स्वयंसेवियों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।शिविरार्थियों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम के साथ उदघाटन समारोह को आगे बढ़ाया गया।विशिष्ट अतिथि ने अपने वक्तव्य से स्वयंसेवियों का उत्साहवर्धन करते हुए बताया कि आप सभी एनएसएस तथा शिविर के माध्यम से विषम परिस्थितियों का आप सब कैसे सामना करेंगे इसके लिए भी तैयार किए जाते हैं।सिर्फ शिक्षा प्राप्त करना ही आपका ध्येय नहीं होना चाहिए बल्कि संस्कारों का बीजारोपण भी जरूरी है।

मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन से स्वयंसेवियों का मार्गदर्शन करते हुए बताया कि आप लोग शिविर के माध्यम से अनुशासन एवं कर्तव्य बोध को आत्मसात् कर लिए तो आपका सम्पूर्ण जीवन निखर जाएगा और यह आपको एक योग्य और सफल नागरिक बनाने में मदद करेगा।बहुत ही व्यावहारिक उद्धरण के माध्यम से उन्होंने अपनी बात रखी।आपके पुनीत कर्म ही आपके साथ जाएंगे।

प्राचार्य ने अपने उद्बोधन से शिविरार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए बताया कि आपका चरित्र ऐसा होना चाहिए कि जिधर से भी आप निकले वहां इत्र जैसी महक बरकरार रहे तथा साथ ही आप सभी अपने अंदर नैतिक गुणों का विकास करिए। साथ ही उन्होंने स्वामी विवेकानंद के व्यक्तित्व से प्रेरणा ग्रहण करने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ विवेकानंद ने सात दिवसीय कार्यक्रम की आख्या प्रस्तुत किया साथ ही अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।द्वितीय पाली में सभी स्वयंसेवियों ने पंचायत भवन मल्देवा परिसर के आस पास स्वच्छता अभियान के तहत साफ सफाई किया।

अवसर पर मुख्य शास्ता डॉ रामसेवक सिंह यादव, डॉ अजय कुमार, डॉ हरिओम वर्मा, डॉ राकेश कन्नौजिया, डॉ प्रभात कुमार पाण्डेय, डॉ मिथिलेश कुमार गौतम, श्री अजय श्यामा, श्री मृत्युंजय यादव, श्री संतोष कुमार सिंह,मु. शहबाज खां और सभी स्वयंसेवी उपस्थित रहे।उक्त आशय की जानकारी मीडिया विभाग की आरजू सिंह ने दिया।

भीम जायसवाल सोनभद्र के दुद्धी निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
ईद के चाँद का हुआ दीदार, ईद शुक्रवार को गांव की  मुखिया निर्वाचित होते ही ग्रामीणों की सेवा में जुटी संगीता जायसवाल शक्तिनगर एसएचओ मिथिलेश मिश्रा ने ईद के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक किया गाँवों , गलियों को सेनेटाइजेशन का कार्य शुरू, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती ने गाये करोना गीत सदर विधायक ने खुद संभाली ग्राम पंचायतों मे सैनिटाइजेशन की कमान पिपरी मे हुइ हत्या का हुआ खुलासा अंजनी राय ने आरोपी को किया गिरफ्तार चोपन मे रेलकर्मियों के बीच होम्योपैथी दवा वितरित की गई यादों में हमेशा जीवंत रहेगा कर्मयोगी अमरदीप- राकेश श्रीवास्तव भारती इंटर कॉलेज विंढमगंज के वरिष्ठ लिपिक व कोन ब्लॉक के कुड़वा गाँव के पूर्व प्रधानपति समाजसेवी इंद्... सड़ियल बिजली उपकरण के कारण चार दिन से आपूर्ति बंद, जनजीवन अस्त व्यस्त
scroll to top