Close

विंढमगंज उत्तर प्रदेश नगर उंटारी झारखंड रेल लाईन दोहरीकरण और विंढमगंज रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का हुआ शुभारंभ

विंढमगंज /सोनभद्र (राम आशीष यादव)।

पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत आज दोपहर में पहुंचे रेल संरक्षा आयुक्त ए एम चौधरी ने मोटर ट्राली से रेलवे ट्रैक पुलिया का निरीक्षण कर विंढमगंज उत्तर प्रदेश नगर उंटारी झारखंड रेल लाईन दोहरीकरण और विंढमगंज रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का शुभारंभ किया। वही स्थानी क्षेत्रवासियों में मायूसी तब छा गई जब उनकी किसी भी समस्याओं के बाबत कोई भी पत्रक संबंधित अधिकारियों के द्वारा नहीं लिया गया।रेलवे सूत्रों के मुताबिक रेल सुरक्षा आयुक्त ए एम चौधरी नगर ऊंटारी-विंढमगंज रेल लाईन दोहरीकरण का निरीक्षण करने के तत्पश्चात एक सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इस नये लाईन पर स्पीडी ट्रायल होगा। सब कुछ संतोष जनक पाये जाने पर रेल लाईन को चालू कर दिया जायेगा।

सूत्रों ने बताया कि सभी अधिकारी स्पेशल ट्रेन से नगर ऊंटारी की ओर से निरीक्षण करते हुए मोटर ट्राली से नये रेलवे ट्रैक एवं पुल आदि का निरीक्षण किया तथा विंढमगंज रेलवे स्टेशन पहुंचते ही पहले से खड़ी रेलवे की स्पेलिंग ट्रेन में बैठ गए। वही रेलवे के उच्च अधिकारी की आने की सूचना पर पहुंचे क्षेत्रवासियों ने रेलवे के दोहरीकरण व नवीनीकरण हो जाने के कारण विंडमगंज रेलवे स्टेशन के उत्तर की ओर बसे दर्जनों गांव के सैकड़ों ग्रामीण छात्र छात्राओं को बाजार में स्थित भारतीय इंटरमीडिएट कॉलेज, उच्च प्राइमरी विद्यालय व बाजार में आने हेतु कोई भी मार्ग नहीं बनाए जाने को लेकर काफी दुखी थे।

इसके बाबत मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने पहले से बनाए पत्रक में यह दर्शाया था कि विंढमगंज रेलवे स्टेशन के पश्चिम की ओर पुलिया नंबर 138 से आने जाने वाला मार्ग को बनवा दिया जाए। जिससे ग्रामीणो को आने जाने में रेलवे लाइन को पार न करना पड़े जिसके कारण बड़ी दुर्घटना से भी बचा जा सके परंतु किसी भी तरह का कोई शिकायती पत्रक नहीं लेने के कारण स्थानीय जनों में काफी आक्रोश भी देखा गया ।

जबकि रेलवे के उच्चाधिकारियों की गाड़ी विंढमगंज प्लेटफार्म पर लगभग 2 घंटे खड़ी रही। इस दौरान सुरेंद्र कुमार पासवान, दीपक कुमार गुप्ता, भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार केसरी संजय कुमार गुप्ता,नंदकिशोर गुप्ता,अजय यादव, संजय कुमार गुप्ता, भीम पासवान, अजय गुप्ता, सुरेश देहाती, सुरेन्द्र राम सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान विंडम गंज स्टेशन अधीक्षक एसएन विश्वकर्मा,स्टेशन मास्टर गौतम कुमार,धीरज कुमार, आलोक, मिथिलेश शर्मा, यातायात निरीक्षक राकेश सिंह, विजय प्रकाश व पोटर सुरेन्द्र, विनय, मुकेश, एमपी गुप्ता विभाग के कई उच्चाधिकारी मौजूद रहें।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
जिले की फुटकर दुकानों के खुलने व बंद करने की समय होगी सुबह 7 से शाम 7-जिलाधिकारी हिण्डाल्को रेणुकूट क्लस्टर प्रमुख ने लोगो को करोना से बचाव हेतु किया जागरुक प्रभारी निरीक्षक ने प्रत्याशियों को चुनाव आचार संहिता का पढ़ाया पाठ पांच दिनों तक सोंनभद्र का कैसा मौषम रहेगा जानने के लिए देखे पूरी खबर अनुरक्षण के अभाव में पानी सप्लाई कार्य फ्लाप, दर्जनों हैंड पम्प खराब पेयजल के लिए हाहाकार उत्तर प्रदेश में आइपीएफ की दलित राजनीतिक गोलबंदी की पहल रेलवे अस्पताल में रेलकर्मियों ने लगवाई वैक्सीन कलश स्थापना के साथ ही 9 दिनों तक चलने वाला चैत्र नवरात्र प्रारंभ नामांकन के लिए दावेदार जरूरी दस्तावेज बनवाने के लिए कर रहे भागदौड़ ज्ञानेंद्र सिंह ने अवैध तमंचा कारतूस साथ युवक को भेजा जेल
scroll to top