सोनभद्र

डोडहर गाँव के ग्रामीण सम्पर्क मार्ग से बड़ी गाड़ी संचालन पर रोक को लेकर ज्ञापन सौपा

सप्ताह बाद भी समाधान न होने पर बड़ा आंदोलन की चेतावनी

बीजपुर(विनोद गुप्त ) बुधवार को डोडहर गांव में ग्रामीणों द्वारा प्रबंधन के खिलाफ जन आंदोलन कार्यक्रम चलाया गया ।पोस्टर ,बैनर ,पंपलेट के साथ सड़क पर उतरे ग्रामीणों द्वारा प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपनी भड़ास निकाली ।जिला पंचायत सदस्य केदारनाथ यादव के नेतृत्व में ग्राम प्रधान भागीरथी सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने गेट से पंचायत भवन तक पदयात्रा कर विरोध प्रदर्शन किया गया । ग्रामीणों द्वारा एनटीपीसी से कोरोना काल से बंद पड़े गेट को खुलवाने ,ग्रामीण मार्ग से भारी वाहनों का आवागमन बंद कराने एवं क्षतिग्रस्त हुई सड़क को तत्काल बनवाने की मांग की गई ।ग्रामीणों द्वारा मौके पर उपस्थित हुए एनटीपीसी रिहंद नगर के वरिष्ठ प्रबंधक मानव संसाधन अजीत कुमार एवं सीएसआर प्रबंधक अरविंद शुक्ला को ज्ञापन देकर 1 सप्ताह का समय दिया गया कि अगर एनटीपीसी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं करती तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
उक्त अवसर पर उप निरीक्षक शेषनाथ मिश्रा ,राम रतन ,रामबरन, छोटेलाल ,रामनारायण ,लाल बहादुर, राजेश कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

इनसेट में:

बीजपुर , ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि एनटीपीसी प्रबंधन द्वारा विगत 6 महीने से अपने राखी बंधे से राख लोड ट्रकों का संचालन घनी आबादी वाले डोडहर ग्रामीण संपर्क मार्ग से कराया जा रहा है ,वहीं मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश आने वाले बालू लोड ट्रकों को भी इसी रास्ते से पार कराया जा रहा है जिसके कारण उड़ रही धूल से ग्रामीणों का जीना हराम हो गया है ।ग्रामीणों को हर समय दुर्घटना का डर लगा रहता है । लगातार प्रतिदिन सैकड़ों ट्रकों के आवागमन से सड़क भी पूरी तरह से गड्ढे में तब्दील हो गई है जिस पर आए दिन दुर्घटना होती है ।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
Download App