सोनभद्र

रजा ए मुस्तफा और इस्लामिया मिलत सोसाइटी  द्वारा जलसा ख्वाजा गरीब नवाज का किया गया आयोजन

विंढमगंज/ सोनभद्र( राम आशीष यादव)।

स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत रांची रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जामा मस्जिद के ठीक सामने प्रांगण में बीती रात रजा ए मुस्तफा और इस्लामिया मिलत सोसाइटी कि निगरानी में जलसा ख्वाजा गरीब नवाज का आयोजन हुआ जिसमें प्रयागराज से आए मुफ्ती मुजाहिद हुसैन मिस्बाही साहब भी शरीक हुए। पूरी रात नगर उंटारी से आए एजाज अंजुम ने शमा को शेरो शायरी से बांधे रखें बीती रात जामा मस्जिद के सामने ख्वाजा गरीब नवाज के जलसे में आये उल्लामा ने तकरीर करते हुए कहा कि “उनका मांगता हूं जो मंगता ही होने देते इस हवाले तुम्हें तन्हा नहीं होने देते मेरे हर ऐब की करते हैं वो पर्दा पोशी मेरे जुल्मों का तमाशा नहीं होने देते” दुनिया में सबसे बड़े धर्म में से एक इस्लाम धर्म के संस्थापक मोहम्मद पैगंबर को नबी और रसूल आदि नामों से भी पहचाना जाता है उन्होंने कुरान को आम लोगों तक पहुंचाने का काम किया था मोहम्मद साहब ने हमेशा सच बोला और सच का साथ दिया।

इनके दुश्मन भी इनको सच्चा कहते थे पैगंबर मोहम्मद साहब सिर्फ मुसलमानों के लिए नहीं बल्कि सारी दुनिया के लिए रहमत बनकर आए उनके आने से दुनिया में जी हालत का अंधेरा मिट गया कुरान की तिलावत हुई अंत में दरूद ओ सलाम का नजारा पेश किया गया। और क्षेत्र की आफत मनावर से महफूज रखने मुल्क में अमन चैन और तरक्की की दुआएं भी की गई इस दौरान नारे तकबीर अल्लाह हू अकबर नारे रिसालत या रसूल अल्लाह किनारे गुजर रहे थे इस दौरान मौलाना रुस्तम अली, सदर सुहेल अहमद खान, मुजिब खान, शाहरुख खान, शाहनवाज, डब्लू खान, राजु हवारी, नसीम अंसारी, इम्तियाज खलीफा, सरफराज सिद्धकी, और कमेटी के सभी नौजवान साथी ने एकजुट होकर जलसे के आयोजन को सफल बनाया।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
म्योरपुर कस्बे का मूल्यांकन कर शासन को जल्द भेजी जाएगी रिपोर्ट- तहसीलदार बृजेश कुमार वर्मा भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद के जन्मदिन के अवसर पर भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष ने मरीजो को बांट... सम्पूर्ण समाधान दिवस में 25 में 5 मामलों का मौके पर निस्तारण दुद्धी को जिला बनाए जाने को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन कायाकल्प योजना की टीम ने सीएचसी दुद्धी का किया निरीक्षण स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए पुस्तकों का अध्ययन आवश्यक - एसएन सिंह पावर सेक्टर के निजीकरण पर लगे रोक -वर्कर्स फ्रंट अधिवक्ता दिवस के रूप में मना डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिवस महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गीता जयंती की पूर्व संध्या पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन करंट की जगह चपेट में आने से युवक की मौत
Download App