Close

राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रथम एक दिवसीय शिविर का हुआ आयोजन

दुद्धी, सोंनभद्र। भाऊराव देवरस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय दुद्धी, सोनभद्र में आज दिनांक 19 फरवरी 2021 को राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रथम एक दिवसीय शिविर का आयोजन हुआ।सर्वप्रथम कार्यक्रम अधिकारी आरजू सिंह और डॉ. विवेकानन्द ने महाविद्यालय के मुख्य शास्ता डॉ रामसेवक सिंह यादव,राजनीति शास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. अजय कुमार, प्राध्यापकगण,कर्मचारीगण, स्वयंसेवियों सहित मां सरस्वती की स्तुति करके छत्रपति शिवाजी जयंती पर उनको याद करते हुए उनके त्याग, बलिदान और शौर्य की गाथा को स्वयंसेवियों के समक्ष रख कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

दोनों इकाई के स्वयंसेवियों ने महाविद्यालय परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत श्रमदान किया।कार्यक्रम अधिकारी आरजू सिंह ने स्वच्छता की महत्ता को बताते हुए स्वयंसेवियों को आजीवन अपने जीवन में इस पुनीत कार्य को उतारने की बात कही। वहीं उन्होंने बताया कि गांधी जी ईश्वर के बाद दूसरा स्थान स्वच्छता को देते थे।कार्यक्रम अधिकारी डॉ विवेकानंद ने बताया कि आप अपने आस – पास के वातावरण को स्वच्छ रखेंगे तो स्वस्थ रहेंगे और स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है।तभी आप राष्ट्र निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।उक्त जानकारी मीडिया विभाग की आरजू सिंह ने दिया।

भीम जायसवाल सोनभद्र के दुद्धी निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
संचारी रोग नियंत्रण की जागरूकता रैली कोविड-19 के बाद खुले स्कूल छात्र-छात्राओं को रोरी तिलक लगाकर व फूल माला पहनाकर किया गया स्वागत प्राथमिक विद्यालय वैनी में बच्चों का किया गया स्वागत विंढमगंज पुलिस ने दो वारंटीओं किया  गिरफ्तार प्रदीप सिंह ने पत्रकारो के साथ बैठक कर कहा अवैध कार्य करने वाले या तो करमा क्षेत्र छोड़ दे या जेल ज... बिग ब्रेकिंग- पीएम नरेंद्र मोदी ने लगवाए दूसरे फेज कोविड-19 की वैक्सीन जन चौपाल लगा सांसद ने सुनी ग्रामीणों की समस्या अवैध शराब के साथ रेनूसागर पुलिस ने आरोपी का किया चालान सी0एल0एफ0 कार्यालय के सभागार में उद्यमियों का प्रशिक्षण सम्पन्न महिलाओं को शिक्षित और जागरूक होना बहुत जरूरी- बिपिन कुमार
scroll to top