सोनभद्र

भारतीय जनता पार्टी अनपरा मंडल ने दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप मे मनाया गया

अनपरा/सोनभद्र आज भारतीय जनता पार्टी अनपरा मंडल के वरिष्ठ स्थित मां दुर्गा सनी मंदिर के प्रांगण में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया। केंद्रीय आम बजट को लेकर संगोष्ठी का कार्यक्रम भी किया गया इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष अभिषेक विश्वकर्मा द्वारा किया गया मुख्य अतिथि के रुप में अनपरा मंडल के प्रभारी नंद लाल का रहना हुआ साथ ही मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष ओंकार केशरी का उद्बोधन प्राप्त हुआ।

नंदलाल ने कहा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अनुसूचित जनजाति बाहुल्य इलाकों में एकलव्य विद्यालय खोले जाने की जो घोषणा की है, उसका फायदा यूपी को मिलेगा और अब चार नए एकलव्य विद्यालय लखनऊ, बिजनौर, सोनभद्र और श्रावस्ती में खोले जाएंगे। इनका पहाड़ी इलाकों में बजट 48 करोड़ का होगा। जबकि मैदानी इलाकों में यह बजट 38 करोड़ होगा। हालाकि उत्तर प्रदेश में अभी फिलहाल बहराइच, लखीमपुर खीरी मे 2 विद्यालय पहले से संचालित है।

ओंकार केशरी ने कहा केंद्र सरकार ने बजट में जल जीवन मिशन शहरी को भी लांच किया है और इसका भी फायदा यूपी को सबसे ज्यादा मिलेगा, क्योंकि यहां कुल 707 निकाय है। इनमें 17 नगर निगम नगर, 200 नगर पालिका परिषद,490 नगर पंचायते है। जल जीवन मिशन ग्रामीण के बाद अब शहरी को लांच करने की घोषणा की गई है और इसका भी सबसे ज्यादा फायदा यूपी को मिलता दिख रहा है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता संजय तिवारी,अनिल सिंह,मंडल महामंत्री प्रमोद शुक्ला, प्रवीण गुप्ता,मनोज शर्मा,कृष्णा चौरसिया,रवि सिंह, बंशी बैसवार,महेंद्र शर्मा,मनोज चौरसिया, आनंद दिक्षित,कृष्णा सिंह,ऋषभ राय,विवेक सिंह इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
ओबरा घोरावल एसडीएम रहे जैनेंद्र सिंह का हुआ गैर जनपद तबादला जितेंद्र कुमार ने छात्रा के अपहरण के 3 आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृता किया बरामद 42 गांव के 62 लाभार्थियों को विधायक व उपजिलाधिकारी ने वितरित की घरौनी बिजली की चपेट में आकर बालक हुआ अचेत, भर्ती पुलिस अधीक्षक के परिक्षेत्र अयोध्या स्थानान्तरण पर दी गयी भावभीनी विदाई शांतिभंग में पांच लोग चालान प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल अधिकारियो के साथ मीटिंग कर मानसून मे होने वाले ओबी स्लाइडिंग रोकने के लि... शक्तिनगर पुलिस ने चोरी के दो आरोपी को गिरफ्तार कर किया चालान यशवीर सिंह बने सोनभद्र के नये पुलिस अधीक्षक महारानी दुर्गावती का मनाया गया बलिदान दिवस