सोनभद्र

स्वाट प्रभारी प्रदीप सिंह और विंडमगंज पुलिस ने 8 लाख के गाजा के साथ 2 तस्कर को किया गिरफ्तार

सोनभद्र (नौशाद अन्सारी/राम आशीष यादव) स्वाट प्रभारी प्रदीप सिंह और विंडमगंज पुलिस ने 8 लाख के गाजा के साथ 2 तस्कर को किया गिरफ्तार। पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह के निर्देशानुसार मादक पदार्थो के व्यापार में संलिप्त अपराधियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की कार्य योजना प्रचलित है, इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी दुद्धी के निर्देशन में स्वाट,सर्विलांस टीम तथा विंडमगंज पुलिस की सयुंक्त टीम गठित की गयी। इस टीम द्वारा अथक लगन व परिश्रम से सूचना संजाल तैयार किया गया। स्वाट प्रभारी प्रदीप सिंह,सर्विलांस टीम तथा विंडमगंज पुलिस को बजरिये मुखबिर से सूचना प्राप्त हुआ कि उड़ीसा मारूती सुजुकी स्विफ्ट कार UP65AP 0232 द्वारा भारी मात्रा में नाजायज गांजा मादक पदार्थ लेकर तस्कर आने वाले हैं, यदि जल्दी चला जाये तो पकड़े जा सकते हैं। इस सूचना पर स्वाट टीम,सर्विलांस प्रभारी व विंडमगंज पुलिस के नेतृत्व में रीवा राची राष्ट्रीय राज्य मार्ग संख्या 39 पर थाना तिराहे के पास घेराबंदी करके मारूती सुजुकी स्विफ्ट कार के साथ 2 अभियुक्तो को पकड़ लिया गया।क्षेत्राधिकारी दुद्धी की उपस्थिति मे पकड़े गये व्यक्तियो की निशानदेही पर पकड़े गये वाहन की डिग्गी में रखे गाजा के तीन बोरे बरामद हुये।खोल के देखा गया तो भौतिक सत्यापन से प्रत्येक में गांजा मादक पदार्थ मौजूद हैं। जिन्हे वजन किया गया तो पाया गया की इनमें से 1 बोरे का वजन 24 किलो व शेष 2 बोरो में प्रत्येक का वजन 25 किलो पाया गया। इस प्रकार कुल 74 किलो गाजा है। पुछताछ करने पर अभियुक्तो द्वारा बताया गया कि हम लोगो द्वारा ये मादक पदार्थ गांजा, उड़ीसा से बलिया लेकर जा रहे थे जिसे आस पास के जनपदो में अच्छी कीमत में बेचते है यही हम लोगो का व्यवसाय है।

गिरफ्तारी का विवरण
1. प्रियांशू श्रीवास्तव पुत्र अवधेश कुमार श्रीवास्तव निवासी बनकटा चौकी निचलाघाट थाना कोतवाली
जनपद बलिया
2. मनीष गिरी पुत्र सतीश गिरी निवासी गांव नगरी चौकी हनुमानगंज थाना सुखपुरा जनपद बलिया
बरामदगी का विवरण
1. नाजायज मादक पदार्थ गांजा वजन कुल 74 किलो ग्राम (अनुमानित मूल्य 8.00,000)।
2. मारूती सुजुकी स्विफ्ट कार
उपरोक्त गिरफ्तारी व बरामदगी के संदर्भ में थाना विण्डमगंज मे मु0अ0सं0 71/2021 धारा 8/20
एनडीपीएस एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया है, विवेचना प्रचलित है।

पुलिस टीम का विवरण
01. प्रदीप कुमार सिंह प्रभारी स्वाट टीम
02. सरोजमा सिंह प्रभारी सर्विलांस सेल
03. विंडमगंज एसआइ संतोष सिंह
04. हे0का0 अरविन्द सिंह, हे0का0 जितेन्द्र यादव, हे0का0 अमर सिंह स्वाट टीम टीम जनपद सोनभद्र।
05. का0 सौरम राय, का0 प्रकाश सिंह, का0 दिलीप कुमार कश्यप, का0 अमित कुमार सिंह सर्विलान्स सेल
अपराध शाखा सोनभद्र।
06. का0 हरिओम यादव, का0 चन्द्रशेखर पासवान थाना विण्डमगंज सोनभद्र।
इस सराहनीय कार्य को करने वाली पुलिस टीम के उत्साहवर्द्धन हेतु पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह द्वारा नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
जीएसटी टीम आने की सूचना से बाजार में सन्नाटा मुख्य अभियंता ने कनहर सिंचाई परियोजना के मुख्य बांध के राकफिल निर्माण का लिया जायजा नसबंदी शिविर में 49 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण सर्वश्रेष्ठ कायकल्पित विद्यालयों के अध्यापक व प्रधानों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित नौकरी करने निकले रेलवे कर्मचारी हुआ गुम, भाई ने दी गुमसुदगी की प्रार्थना पत्र घटिया कार्य की वजह से छत गिरने की स्थिति,बच्चे कमरे के बाहर पढ़ने को मजबूर 6 अध्यक्ष, 4 महामंत्री व 2 कोषाध्यक्ष समेत 32 प्रत्याशियों ने किया नामांकन विराट रुद्र महायज्ञ की तैयारियां पूरी, श्री रामकथा से गुंजायमान होगा ओबरा नगर अटेवा ने मनाया शहीद दिवस, स्वo रामआशीष सिंह को किया याद राजकीय डिग्री कॉलेज संचालन को लेकर शिक्षा मंत्री को पत्र
Download App