सोनभद्र

नगवां गाँव में बापू की प्रतिमा का हुआ अनावरण

दुद्धी,सोनभद्र। ब्लॉक क्षेत्र के नगवां में आदिवासी महासम्मेलन के अवसर पर दुद्धी विधायक हरिराम चेरो, रामानुजगंज छत्तीसगढ़ विधायक बृहस्पत सिंह खरवार तथा पूर्व एम एल सी विनीत सिंह ने संयुक्त रूप से बापू की प्रतिमा का अनावरण किया।

माल्यार्पण कर ज्योत जलाई गई। शहीदों के स्मारक पर माल्यार्पण किया गया। अतिथियों द्वारा प्रतिमा अनावरण के बाद शहीद परिक्षेत्र में पौधरोपण किया गया। ततपश्चात अतिथियों द्वारा मशाल जलाकर शहीदों को नमन किया गया। इसके बाद मंच पर आदिवासी महासम्मेलन की शुरुआत हुई ।मंचासीन सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर सम्मान किया गया।

छत्तीसगढ़ रामानुजगंज के विधायक बृहस्पत सिंह ने आदिवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि गांव की विकास तभी सम्भव है जब गांव के लोग शिक्षित हो ।इसलिए आप सभी शिक्षा अवश्य जोर दें ।आप महात्मा गांधी के बताए रास्तों पर चलते हुए अपने समाज और देश की तरक्की में मदद करें।खासतौर से मैं आदिवासी समाज के अपने बच्चों से कहना चाहता हूं कि आप लोग नशे को कभी हाथ न लगाओ और संकल्प लो कि आज समाज में नशा मुक्ति का शपथ लेते हैं।किसानों की धान छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक मूल्य पर खरीदने को लेकर सराहना की। पुर्व सांसद छोटेलाल खरवार ने कहा शिक्षा समाज के विकास के लिये बहुत जरूरी है|

बढते कदम को हम रूकने न देगे, घुसपैठिये को घुसने न देने, भले सर कटे तिरंगे को हम झुकने न देगे|
विनीत सिंह ने नशा मुक्ति पर जोर देते हुये कहा की समाज के विकास के लिये नशा का त्याग करे|
क्षेत्रिय विधायक हरिराम चेरो ने कहा की विस्थापितों के पैकेज सम्बधित समस्या का निराकरण कराया जायेगा।

इस दौरान ग्राम नगवा से कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही लखमन देवी, रामलोचन तिवारी, डॉ गौरव सिंह,हरिकिशुन,भीम सिंह सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन महेशानंद भाई जी ने किया।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
राजेश सिंह ने  गैंगस्टर एक्ट में वांछित कुख्यात पशु तस्कर को किया गिरफ्तार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्व जिला मंत्री द्वारा किया गया ध्वजारोहण स्वतंत्रता आंदोलन के प्रत्यक्षदर्शी ने किया ध्वजारोहण बजरंग दल ने मनाया अखण्ड भारत संकल्प दिवस अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीणों में आक्रोश स्वतन्त्रता दिवस की ढेर सारी शुभकामनाये- कुशाग्र मिश्रा (युवा बीजेपी नेता) काशी विद्यापीठ एनटीपीसी कैंपस के कार्यकारी निदेशक डा चंद्रशेखर सिंह ने 75वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर ... बेहतर कार्य के लिए चंद्रभान सिंह को स्वतंत्रता दिवस पर मिला प्रशस्ति पत्र कोन प्रभारी निरीक्षक रमेश यादव को पुलिस अधीक्षक ने उत्कृष्ट कार्य के लिये प्रशस्ति पत्र देकर किया सम... हंसवाहिनी पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मना स्वतन्त्रता दिवस समारोह