सोनभद्र

आंगनबाड़ियों का प्री प्राइमरी क्लास के लिए चार दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

दुद्धी। बुधवार,27 जनवरी को बीआरसी, दुद्धी में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों का चार दिवसीय प्री प्राइमरी प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ।इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सन्तोष सिंह ने कहा कि असहाय व निर्बल बच्चों की देखरेख व शिक्षा का कार्य पुनीत कार्य है। शासन द्वारा अब आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों की जिम्मेदारी बढ़ाते हुए प्री प्राइमरी क्लास का भी दायित्व निर्वहन करना पड़ेगा जो सौभाग्य की बात है।

सीडीपीओ श्री शैलेश प्रजापति ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार अब आंगनबाड़ी केंद्रों पर ही प्री प्राइमरी क्लासेज का भी संचालन होगा।इसके लिए फिलहाल आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।आगे शासन के निर्देशानुसार जो भी व्यवस्थाएं दी जाएंगी वो लागू की जाएगी।विशिष्ट अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री आलोक कुमार के निर्देशन में आगे श्री संतोष सिंह,जितेन्द्र चौबे व प्रधानाध्यापक शकील अहमद ने अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों के साथ शिक्षक रामरक्षा, निरंजन,लल्लूराम,रंजीत यादव,देवेंद्र पांडेय आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
घर से 50 मीटर की दूरी पर युवक ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त दुद्धी पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के तहत अवैध तमंचा के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार नीम के पेड़ से लटकता मिला बालक का शव दुद्धी पुलिस द्वारा दबिश देते हुए ढाई कुंतल लहन किया गया नष्ट राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को वूमेन हेल्पलाइन 1090 की आवश्यक बैठक संपन्न हुई ज्ञानेंद्र सिंह और म्योरपुर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार प्रवीण सिंह ने भारी मात्रा मे अवैध शराब के साथ 2 आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार राजस्व हवालात में सुधाकर दुबे की मौत की हो न्यायिक जांच- धर्मवीर तिवारी बीजपुर एसएचओ भैया एसपी सिंह ने नमामीगंगे साइट से पाइप चोरी का खुलासा कर 5 आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा ...