सोनभद्र

यातायात नियमो पालन यातायात के साथ जीवन बचाता है-अजय सिंह (म्योरपुर एसएचओ)

म्योरपुर/सोनभद्र (विकास अग्रहरी) सड़क सुरक्षा माह के दौरान म्योरपुर एसएचओ अजय सिंह ने मा मैत्रायिनी योगनी इण्टरमीडिएट कालेज म्योरपुर मे छात्र,छात्राओ को यातायात नियमो की जानकारी दी। अजय सिंह ने ने कहा की भारत में प्रति वर्ष 3 लाख सड़क दुर्घटनाओ में लगभग 75 हजार लोग अपनी जान गवां बैठते है। इन दुर्घटनाओ मे काफी और लोगो को भी चोटे आती है या अपाहिज हो जाते है तथा वाहनों को भी भारी नुकसान होता है। सड़क दुर्घटनाओ मे 90% मृत्यु का कारण सर में चोट लगना होता है इसीलिए आप अपना सुरक्षा कवच स्वरूप हेलमेट अवश्य पहने। हेलमेट आपको धूल, गर्मी, ठंड,तेज हवा,तथा वर्षा से भी बचाता है।

अजय सिंह ने कहा की अगर आप ड्राइविंग कर रहे है तो बाई तरफ ही रहे सामने से आती हुई गाडियो को अपने दाहिनी तरफ से जाने दे ड्राइविंग करते समय मोबाईल फोन का उपयोग न करे।हमेशा सीट बेल्ट पहन कर ही ड्राइविंग करे सुरक्षित वाहन चलाये क्योकि घर पर सारा परिवार आपके सकुशल लौटने का इंतजार करता है। इस मौके पर स्कूल के अध्यापक सहित पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
श्रीराम कथा के अंतिम दिन रावण बध लँका पर विजय अयोध्या वापसी के बाद जश्न में डूबे श्रोता डीजे के साथ शांतिपूर्ण माहौल में विसर्जित हुई मां दुर्गा की प्रतिमाएं बकरिहवाँ में अधर्म पर धर्म की विजय राम ने किया रावण वध अधर्म पर धर्म की विजय राम ने किया रावण का वध घर की बढेर से लटकता मिला वृद्धा का शव बलिया शहर कोतवाल प्रवीण सिंह भारी बरसात में भीगते हुये वर्दी का फर्ज निभा श्रद्धालुओं की मदद करते नज... नौ कन्या पूजन, हवन पूर्णाहुति के साथ नवरात्रि अनुष्ठान हुआ सम्पन्न चोरों ने दो खड़े ट्रैक्टर से गायब किये बैटरी पिपरी में भव्य गरबा कार्यक्रम की रही धूम आदि शक्ति सिद्धिदात्री की प्रतिमा की हुई प्राण प्रतिष्ठा