Close

बीजपुर के कोटेदार पर कालाबाजारी का मुकदमा दर्ज, क्षेत्र के कोटेदारों में हड़कम्प

बीजपुर (विनोद गुप्त) मंगलवार की शाम आपूर्ति निरीक्षक म्योरपुर रामलाल यादव ने बीजपुर बाजार में संचालित सरकारी सस्ते गल्ले का दुकानदार प्रेमचंद गुप्ता के विरुद्ध तहरीर देकर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कालाबाजारी करने का मुकदमा दर्ज कराया । प्रभारी निरीक्षक श्यामबहादुर यादव ने बताया कि आपूर्ति निरीक्षक म्योरपुर को शिकायत मिली थी की कोटेदार प्रेम चन्द गुप्ता द्वारा 35 कार्ड धारकों का ओटीपी एक ही मोबाईल पर मंगाया जा रहा था।जब इस मामले की गम्भीरता से जाँच की गई तो सात कार्ड धारक मौके पर मिले, शेष 28 मौके से फरार मिले। जाँच में दोष सिद्ध होने पर आपूर्ति निरीक्षक रामलाल ने तहरीर देकर दुकानदार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई है।पुलिस ने तहरीर के आधार पर आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 पंजीकृत कर दोषी कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई में जुट गयी है।आपूर्ति निरीक्षक के इस कार्रवाई से क्षेत्र के अन्य कोटेदारों में हड़कम्प मचा हुआ है। इस बाबत आपूर्ति निरीक्षक से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि प्रॉक्सी के तहत नियमानुसार 25 तारीख के बाद अंगूठा नही लगाने वाले कार्ड धारकों को केवल रजिस्टर में लिखकर खाद्यान्न वितरण करना है जांच के बाद उसी में यह धांधली कोटेदार द्वारा की गई थी जो अपराध की श्रेणी में आता है। इस तरह के अपराध अन्य कोटेदारों द्वारा करने की जानकारी लेने पर बताया गया कि शिकायत मिलने पर जाँच कर सख्त कार्यवाई की जाएगी।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
ब्रेकिंग-दुद्धी के बघाडू गांव में कॅरोना मरीज की मौत से हड़कंप ब्रेकिंग-सेवानिवृत्त डीआईजी व पूर्व विधायक सीएम प्रसाद का निधन जिले की फुटकर दुकानों के खुलने व बंद करने की समय होगी सुबह 7 से शाम 7-जिलाधिकारी हिण्डाल्को रेणुकूट क्लस्टर प्रमुख ने लोगो को करोना से बचाव हेतु किया जागरुक प्रभारी निरीक्षक ने प्रत्याशियों को चुनाव आचार संहिता का पढ़ाया पाठ पांच दिनों तक सोंनभद्र का कैसा मौषम रहेगा जानने के लिए देखे पूरी खबर अनुरक्षण के अभाव में पानी सप्लाई कार्य फ्लाप, दर्जनों हैंड पम्प खराब पेयजल के लिए हाहाकार उत्तर प्रदेश में आइपीएफ की दलित राजनीतिक गोलबंदी की पहल रेलवे अस्पताल में रेलकर्मियों ने लगवाई वैक्सीन कलश स्थापना के साथ ही 9 दिनों तक चलने वाला चैत्र नवरात्र प्रारंभ
scroll to top